Cameron Mackay On India-Canada relations: हरदीप सिंह निज्जर हत्या (Hardeep Singh Nijjar murder) मामले को लेकर भारत और कनाडा के रिश्ते लगातार खराब होते जा रहे हैं। वहीं भारता में कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके ने भारत पर बड़े आरोप लगाए हैं। भारत से जाते-जाते कैमरन ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि निज्जर-पन्नू मामले में इंडिया ने बहुत बड़ी गलती कर दी है।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल भेजने वाले चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े की पॉलिटिक्स में एंट्री, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव- Sameer Wankhede

उन्होंने कहा है कि भारत ने अमेरिका और कनाडा में कई लोगों को एक साथ निशाना बनाया था। ये उनकी एक साजिश का हिस्सा था। कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके ने अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद अगस्त में भारत को छोड़ दिया था।

हमास के क्रूर चीफ याह्या सिनवार का आखिरी Video आया सामने, मौत से पहले डरा हुआ और ड्रोन पर डंडा फेंकता हुआ दिखा- Yahya Sinwar Death Video

अमेरिका ने एक पूर्व भारतीय अधिकारी पर न्यूयॉर्क में रहने वाले खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की ‘हत्या की साजिश रचने’ का आरोप लगाया है। जबकि कनाडा ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप भी भारत सरकार पर लगाए हैं। अगस्त में भारत छोड़ने वाले मैके ने कहा, “भारत सरकार यह सोचती है कि उसके एजेंट कनाडा और अमेरिका में हिंसा करने के बाद बचकर निकल सकते हैं।

‘हम पिटते नहीं लेकिन पीटने भी नहीं देते…’, RSS चीफ मोहन भागवत ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, बोले-कारगिल युद्ध के समय संयम दिखाया वरना आज PAK….

भारत से हुई बहुत बड़ी गलती

इसे भारत सरकार की बहुत बड़ी रणनीतिक भूल बताते हुए मैके ने कहा कि भारत सरकार का यह सोचना कि उसके एजेंट उत्तरी अमेरिका में हिंसक अपराध कर सकते हैं और बचकर निकल सकते हैं। यह एक बहुत बड़ी रणनीतिक भूल थी। मुझे लगता है कि कुछ गलतियों की वजह से ये लोग पकड़े गए है। मैं अमेरिका और कनाडा दोनों देशों में हुई घटनाओं के बारे में बात कर रहा हूं।’उन्होंने आगे कहा, ‘भारत ने अपनी सीमारेखा को पार किया है. इससे इंडियन ब्रांड को भी नुकसान होगा।

‘हम लाख छुपाए प्यार मगर, दुनिया को पता….’, रूम में बॉयफ्रेंड के साथ थी युवती, घरवालों के आते ही लोहे के बक्से में छिपाया, मगर….. Watch Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H