स्पोर्ट्स डेस्क- अभी हाल ही में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल किया गया, और कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी भी की. टीम के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाया, लेकिन कुलदीप ने 4 ओवर में महज 26 रन ही खर्च किए और 2 विकेट भी अपने नाम किया.

अपने इस कारनामे के साथ ही कुलदीप यादव ने आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में गजब का उछाल हासिल किया, और अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग में पहुंच गए. दरअसल अब कुलदीप यादव आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. कुलदीप के 728 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, गेंदबाजों में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले नंबर पर हैं, तीसरे नंबर और चौथे नंबर पर पाकिस्तान के  गेंदबाज हैं, शदाब खान तीसरे और इमाद वसीम चौथे नंबर पर हैं, पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के आदिल राशिद हैं.

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में  बल्लेबाजों की बात करें तो टॉप-10 में सिर्फ रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ही शामिल हैं. वो भी रोहित सातवें नंबर पर हैं, जबकि लोकेश राहुल 10वें पोजिशन पर. पहले नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं, दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो हैं, तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच, चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के लेविस, और पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल हैं.

टी-20 रैंकिंग में टीम

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में टीमों की बात करें तो पाकिस्तान 135 रेटिंग प्वाइँट्स के साथ पहले नंबर पर है, 124 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ भारत दूसरे नंबर पर है, साउथ  अफ्रीका 118 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है. 118 रेटिंग प्वाइँट्स के साथ ही इंग्लैंड चौथे नंबर पर है, और 117 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर है.