रायपुर. बीजेपी लोकसभा 2019 चुनाव में छत्तीसगढ़ से अपने सभी 10 सांसदों का टिकट काटकर नए उम्मीदवारों को मौदान में उतारा है.  बीजेपी को उम्मीद है कि उनके इस फैसले से 11 की 11 सीटें वे जीतेंगे. लेकिन ये तो चुनाव परिणाम ही बताएगा कि उनका ये सपना पूरा होता है या केवल सपना बनकर ही रह जाता है.

इसी बीच एक खबर सोमवार को सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है. इस खबर के मुताबिक रायपुर लोकसभा सीट से सुनील सोनी को ड्राप कर रमेश बैस चुनाव लड़ेंगे.

इस खबर के वायरल होने के बाद सियासी खेमें में हड़कंप मचा हुआ है. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान होने हैं. राजधानी रायपुर में 23 अप्रैल को मतदान होगा. प्रदेश में सात सीटों पर नामांकन भरने की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू हो गई है.  इसमें रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, दुर्ग और सरगुजा शामिल है. नामांकन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है. 5 अप्रैल को इनकी जांच होगी. जबकि 8 अप्रैल तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे.

खबर ये भी है कि सुनील सोनी ने अपना नामांकन पत्र भी खरीद लिया है. सोशल मीडिया में वायरल खबर की जब पड़ताल लल्लूराम.कॉम ने शुरू की गई कि क्या सच में बीजेपी ने सुनील सोनी को ड्राप कर पिछले 7 बार के सांसद रहे रमेश बैस को टिकट दे दिया गया है ?

ये पड़ताल शुरू हुई तो पता चला कि ये महज फेक मैसेज है और अप्रैल फूल बनाने के उद्देश्य से इसे तेजी से वायरल किया जा रहा है. इसकी पुष्टि भी बीजेपी के प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने की और कहा कि ये कोरी कल्पना है और ये फेक मैसेज है ऐसा कुछ भी नहीं है. लल्लूराम भी आपसे अपील करता है कि ऐसे फेक मैसेज आप भी बिना सोचे समझे वायरल न करें.