नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के मद्देनजर उपजे सामाजिक व आर्थिक मुद्दों की ओर ध्यान दिलाया है. प्रियंका ने आम जनता को राहत देने के लिए इन मुद्दों पर तुरंत ध्यान देने की बात कही है.

प्रियंका गांधी से सबसे पहले गेहूं की फसल लेने वाले किसानों की समस्या उठाते हुए कहा कि कम्बाइन मशीनों के चालक दूसरे प्रदेशों से आते हैं, ऐसे में लॉकडाउन के दौरान इनके आने की व्यवस्था की जाए. वहीं गन्ना उत्पादक किसानों को तत्काल भुगतान करने के साथ आगामी फसल की खरीदी की गारंटी देने और ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश की मार से नुकसान उठाने वाले किसानों को तुरंत मुआवजा देने की मांग की है.

इसके अलावा कोरोना महामारी की वजह से तबाह हुए लघु उद्योगों के साथ इनमें काम करने वाले मजदूरों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आर्थिक पुनर्निर्माण टास्कफोर्स गठित करने की मांग की है. वहीं पंजीकृत मजदूरों को आर्थिक मदद की गारंटी के साथ बिना राशन कार्ड वाले मजदूर परिवारों को भी राशन की गारंटी देने और मनरेगा मजदूरों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करने की मांग की है.