हेमंत शर्मा, रायपुर। पुलिस ने जेल रोड स्थित हिन्द वेयर शो रूम में हुई चोरी का खुलासा किया है. आरोपी एक्सिस बैंक का सुरक्षा गार्ड है. आरोपी चोरी का माल अपने दोस्त के साथ मिलकर ठिकाना लगाता था. गंज थाना पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही चोरी का सामान भी जब्त कर लिया गया है.

गौरतलब है कि विगत दिनों थाना गंज क्षेत्र के सिंघानिया कांप्लेक्स स्थित हिंद वेयर शोरूम में चोरी की घटना हुई थी. मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने छानबिन शुरू की. सिंघानिया कांप्लेक्स स्थिति एक्सिस बैंक के सुरक्षा गार्ड चंद प्रकाश तिवारी से पूछताछ की गई. इस दौरान गार्ड अपना बयान बार-बार बदल रहा था, इस वजह से पुलिस को उस पर शक हुआ. जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो चोरी की बात कबूल कर ली. उसने बताया कि वारदात को अंजाम देकर सामान अपने साथी गुढ़ियारी निवासी हेमलाल गढ़े को दे देता था. वह सामान को स्कूटी से घर ले जाता था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी एसआईएस कंपनी का सुरक्षा गार्ड है. घटना छिपाने के लिए सीसीटीवी कैमरा को तोड़कर उसका डीवीआर भी चोरी कर लिया था. आरोपियों के कब्जे से कंप्यूटर सिस्टम, प्रिंटर, रिवाल्विंग चेयर, पंखा, शॉवर, नल एवं अन्य सामान जब्त किया गया है. जब्त सामान की कीमत लगभग 1 लाख 50 हजार रुपए आंकी गई है. इसके अलावा घटना में प्रयुक्त एक्टिवा भी जब्त कर लिया है. आरोपी चंद्र प्रकाश तिवारी सती पारा अंबिकापुर का निवासी है. आरोपियों के विरुद्ध गंज थाना में अपराध दर्ज किया गया है.