रायपुर/नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस ने आज सुबह ही एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. विकास के एनकाउंटर के बाद राजनीतिक गलियारों में कई सवाल उठने लगे है. अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो जाएगा. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एनकाउंटर सरकार को बचाने के लिए किया गया है.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि… दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है.

कल भी अखिलेश यादव ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद भी योगी सरकार पर सवाल उठाया था. उन्होंने विकास दुबे की गिरफ्तारी को सरेंडर होने का शक जताया था. उन्होंने कहा था कि सरकार स्पष्ट करे कि यह गिरफ्तारी है या फिर आत्मसमर्पण.

इसे भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर, 8 पुलिसकर्मियों का था हत्यारा, मौत के पहले की ये थी पूरी कहानी 

इसे भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास दुबे की भी थी प्रेम कहानी, दोस्त की बहन को दे बैठा था दिल, सनी देओल की फिल्म ने बदली जिंदगी 

बता दें कि कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास दुबे था. विकास को लेकर जा रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी तड़के सुबह 6:30 बजे कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जब गाड़ी पलटी, तब विकास दुबे हथियार छीनकर भाग निकला और पुलिस पर फायरिंग भी की. जिसके बाद विकास एनकाउंटर में मारा गया.