स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल के आगाज में अब बस कुछ दिन ही बाकी हैं, और सभी अब अपनी रणनीति बनानी भी शुरू कर चुके हैं, इस बार आईपीएल सीजन-13 का आयोजन 19 सितंबर से होना है, लेकिन उससे पहले ही माहौल गर्माने लगा है, इस बार आईपीएल में सबकी नजर एक बार फिर से विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू पर रहने वाली है, क्योंकि आरसीबी की टीम में खिलाड़ी तो एक से एक धुरंधर हैं लेकिन  फिर भी टीम एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है.

आरसीबी टीम के साथ कई मैच में देखऩे को मिला है कि टीम आखिरी आखिरी में मैच अपने हाथ से खो देती है. और अब आरसीबी के मैच हारने पर उसकी कमजोरी को लेकर टीम के सफल फिरकी गेंदबाज युजवेंन्द्र चहल ने खुलासा किया है, या यूं कहें कि टीम की नब्ज पर हाथ रख दिया है.

युजवेंन्द्र चहल ने पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा से बात करते हुए कहा है कि मैं 6 साल से आरसीबी के लिए खेल रहा हूं, हमारे पास डेथ ओवर्स के लिए अच्छे गेंदबाज नहीं हैं, हम 16वें 17वें ओवर्स तक मैच में पकड़ बनाए रखते हैं, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि हम 30 फीसदी मैच अंतिम ओवर्स में ही हारते हैं.

युजवेंन्द्र चहल कहते हैं, अगर हम विरोधी टीम को 16वें ओवर्स तक 130 रन पर रोके रख सकते हैं, और हमें लगता है कि हम उन्हें 160-170 तक रोक देंगे लेकिन अंतिम तीन अवर्स में विरोधी टीम 190 या 200 रन तक पहुंच जाती है, तो इससे सबकुछ अचानक ही बदल जाता है.

अपनी टीम की डेथ ओवर्स के गेंदबाजी की बात करते हुए युजवेंन्द्र चहल कहते हैं कि इस साल डेथ ओवर्स में हमारी गेंदबाजी अच्छी लग रही है, पहली बार मुझे लग रहा है कि हमारे पास विकल्प हैं, नवदीप सैनी, अब परिपक्व हो चुके हैं, डेल स्टेन हमारे पास हैं, क्रिस मॉरिस हैं और उमेश यादव हैं, ऐसे में देखा जाए इस गेंदबाजी अटैक को देखा जाए तो दूसरे सालों की तुलना में हमारे पास इस बार ज्यादा विकल्प हैं.

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम में एक से बढकर एक धाकड़ खिलाड़ी रहे, विराट कोहली और एबी डिविलिययर्स जैसे दिग्गज हैं लेकिन फिर भी टीम एक बार भी आईपीएल के पिछले 12 सीजन में चैंपियन नहीं बन सकी है. जबकि इस टीम के कप्तान विराट कोहली शुरुआत से हैं. अब देखना ये है कि मौजूदा साल आरसीबी की टीम क्या कमाल करती है.

Attachments area