नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 6 वर्षीय पोती की पटाखे से जलने की वजह से मौत हो गई. बच्ची किया दीपावली की रात पटाखा जलाते समय 60 फीसदी झुलस गई थी. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में प्रयागराज के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां से उसे दिल्ली सिफ्ट करने की तैयारी थी. उससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया.

जानकारी के मताबिक बच्ची किया रीता बहुगुणा के बेटे मयंक की बेटी थी. सांसद डॉ. रीता जोशी के मीडिया प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया अस्पताल में किया की हालत गंभीर थी. इसलिए दीदी (डॉ. रीता) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर उसे दिल्ली ले जाने की तैयारी की थी. मंगलवार सुबह किया को एयर एंबुलेंस से दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाना था, लेकिन सोमवार रात 1.30 से 2 बजे के बीच किया की मौत हो गई.

प्रेमी नहीं सह सका बेवफाई का गम, बदला लेने प्रेमिका के बेटे को उतारा मौत के घाट, 3 नाबालिग समेत 4 आरोपी गिरफ्तार 

बताया जा रहा है कि दिवाली पर किया अपनी मां के साथ प्रयागराज कैंट में अपने ननिहाल गई थी. शनिवार की शाम किया दूसरे बच्चों के साथ घर की छत पर खेल रही थी. आशंका है कि उसी समय पटाखे से उसके कपड़ों में आग लग गई जिससे वह गम्भीर रूप से झुलस गई. किया हाल ही में अपनी मां ऋचा जोशी और दादा-दादी के साथ कोरोना से ठीक होकर लौटी थी.

जनवरी से शुरू हो जाएंगी विमान सेवाएं, लीजिए हवाई सफर का आनंद, मंत्री ने दिया बयान 

गौरतलब है कि 71 वर्षीय रीता बहुगुणा जोशी ने वर्ष 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन की थी. वे वर्ष 2007 से 2012 तक यूपी प्रदेश कांग्रेस की अध्‍यक्ष रहीं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से उन्‍होंने यूपी की प्रयागराज सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. रीता बहुगुणा जोशी यूपी के पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा जोशी की बेटी हैं.

CM भूपेश-अमित शाह मुलाकात : बस्तर में लगने वाले स्टील प्लांट्स को 30 फीसदी डिस्काउंट पर लौह अयस्क देने की मांग, नक्सल क्षेत्रों में लगेंगे मोबाइल टाॅवर