रायपुर. रेलवे स्टेशन में सफाई कर्मचारियों के साथ शोषण थमने का नाम नहीं ले रहा है. चंद दिनों पहले रायपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम डॉ विपिन वैष्णो रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और सफाई कर्मचारियों से बातचीत की थी.

जिससे बाद उन्हें कर्मचारियों ने बताया कि सफाई ठेकेदार ने रेलवे दफ्तर में जो एडवांस की जानकारी दी है वह फर्जी है और उन्हें कोई एडवांस पैसे कैश में नहीं दिए गए.

इसके बाद सीनियर डीसीएम ने सफाई कंपनी का पैसा रोक दिया था और ये स्पष्ट आदेश दिए थे कि कर्मचारियों को जब तक उनके हक का पूरा पैसा नहीं मिलेगा उनका भुगतान नहीं किया जाएगा.

कर्मचारियों ने ही रिकार्ड कर लिया वीडियो

लेकिन लल्लूराम डॉट कॉम को सफाई कर्मचारियों ने एक वीडियो उपलब्ध कराया है. जिसमें सफाई कंपनी के बड़े अधिकारी उन्हें (सफाई कर्मचारियों को) ये बता रहे है कि कोई भी अधिकारी या मीडियाकर्मी पूछे तो उन्हें कितना वेतन मिलता है तो उन्हें क्या बताना है.

इतना ही नहीं ये सफाई कंपनी का अधिकारी उन्हें ये भी बता रहा है कि कोई रेल अधिकारी पूछे तो उन्हें क्या बताना है.

वहीं कर्मचारियों ने नाम न छापने की शर्त पर अपने साथ हो रहे शोषण की जानकारी लल्लूराम डॉट कॉम को दी है और ये निवेदन किया है कि हम उनके साथ हो रहे अन्याय को रेल अधिकारियों के सामने लाएं. बता दें कि सफाई कंपनी मजदूरों का हक मार रही है और उन्हें देने के लिए जो रेलवे से वेतन मिल रहा है उसमें बड़ी गड़बड़ी कर रही है.

देखिए पूरा वीडियो

Nayak Part-2 रायपुरः ड्राइवर को घर में छोड़ बाइक लेकर रेलवे स्टेशन पहुंचे सीनियर डीसीएम और फिर…