रायपुर. एलजी ने एक नया ओएलईडी 48सीएक्स टीवी लांच किया है. टीवी की कीमत भारत में 1,99,990 रुपए रखी गई है.

एलजी के इस टीवी में तेज गेमप्ले के साथ अविश्वसनीय रूप से सहज और शानदार गेमिंग अनुभव मिलने का दावा किया गया है.

एनवीआईडीआईए जी-एसवाईएनसी द्वारा संचालित, एलजी का ओएलईडी 48सीएक्स बिना किसी टियरिंग और स्टरिंग के साथ सुपर रिस्पोसिव गेमिंग का अनुभव प्रदान करता है, जिससे यूजर्स को ऐसा लगता है कि एक्शन ठीक उनके सामने ही हो रहा है.

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में होम एंटरटेनमेंट निदेशक हॉक ह्यून किम ने एक बयान में कहा, जीवनशैली को बढ़ाने वाली लेटेस्ट टेक्नोलॉजी प्रदान करके हम अपने ग्राहकों के लिए सबसे शानदार अनुभव प्रदान करने के साथ ही हमारा मानना है कि यह नया लांच गेमिंग, स्पोर्ट्स और सिनेमा के लिए नए बेंचमार्क स्थापित करने की दिशा में एक लीडिंग होगा. उन्होंने कहा, हम इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि हमारे ग्राहक इसे खूब पसंद करेंगे.

क्या खास है इस टीवी में

इसमें एलजी का अल्फा 9 जेन 3 प्रोसेसर भी शामिल है, जिसका उद्देश्य एआई म्यूजिक ट्यूनिंग के माध्यम से पूरी तरह से बैलेंस्ड ऑडियो इफेक्ट प्रदान करना है.

नया एलजी टीवी एक स्पोर्ट्स अलर्ट फीचर के साथ आता है, जो यूजर्स को उनके पसंदीदा खेल समाचार और गेम अपडेट पर वास्तविक समय के साथ अलर्ट प्रदान करके एक सहज खेल देखने का अनुभव प्रदान करता है.]

टीवी में डॉल्बी विजन आईक्यू और एटमॉस भी है, जो कमरे में रोशनी के अनुसार उपयोगकर्ता के टीवी पर डॉल्बी विजन सामग्री को अनुकूलित करके समग्र अनुभव को बढ़ाता है.

टीवी का आई कम्फर्ट डिस्प्ले डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि घंटो स्क्रीन को देखते हुए भी आंखों को कोई नुकसान न हो.

बता दें इससे पहले एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने ऑफिस के इस्तेमाल के लिए लेजर प्रोजेक्टर लांच किया था. कंपनी के अनुसार, एलजी प्रोबीम लेजर प्रोजेक्टर के दो नए मॉडल बीयूपीएसएसटी और बीएफ60पीएसटी दक्षिण कोरिया में उपलब्ध हैं. प्रोबीम कमर्शियल प्रोजेक्टर ब्रांड है, जिसका पिछले साल एलजी ने अनावरण किया था. घर में उपयोग करने वाले प्रोजेक्टर के लिए कंपनी सिनेबीम ब्रांड का उपयोग कर रही है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ेः

बौद्ध भिक्षु के बाद ‘मलिंगा’ अवतार में दिखे धोनी, फैंस ने पूछा आखिर ये तस्वीर क्यों ?

Rhea Chakraborty Finally Makes Appearance in The Trailer of ‘Chehre’