चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम बठेना में शनिवार को एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से सनसनी फैल गई थी. पुलिस की टीम रविवार को घटना स्थल की जांच की. वहीं फांसी पर लटके दो शव व पैरावट से जले अस्थि अवशेष को जांच के लिए भेजा गया. दो की शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. जिसमें डॉक्टर ने फांसी से मौत होने की बात लिखी है. इसके अलावा अवशेषों को वैज्ञानिक विधि से एकत्र कर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

पुलिस ने बताया कि बठेना खार में रामबृज गायकवाड एवं उनके पुत्र संजू गायकवाड़ के फांसी से लटके हुए शव व घटनास्थल पर कुछ दूरी पर जले हुए पैरावट पर मानव अस्थि अवशेष पाए गए थे. जहां रविवार सुबह मृतक रामबृज गायकवाड एवं उनके पुत्र संजू गायकवाड का कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष शव पंचनामा कर उनका चिकित्सकों की टीम से शव परीक्षण कराया गया. बाद में दोनों मृतकों के शव को चिकित्सक की टीम विधिवत पोस्टमॉर्टम कराया गया. दोनों मृतकों की शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें डॉक्टर ने दोनों ही मृतकों का फांसी लगाकर आत्महत्या बताया है.

इसे भी पढ़े- Breaking News: पाटन में एक परिवार के 5 सदस्यों की मौत के मामले में हुआ बड़ा खुलासा…

घटनास्थल में पुलिस टीम फॉरेंसिक टीम विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष जले हुए पैरावट का निरीक्षण किया गया. इसके निरीक्षण करने पर 3 मानव कंकाल लगभग पूर्णतया जली हुई अवस्था में दिखाई दिए, जिसमें तीनों ही कंकालों के सर उत्तर की दिशा में तथा पैर दक्षिण की दिशा में थे. जले हुए पैरावट का अवलोकन करने पर उक्त तीनों शवो को कंडो और पैरा की मदद से जलाया जाना प्रतीत हुआ.

फॉरेंसिक टीम विशेषज्ञ एवं चिकित्सकों एवं कार्यपालिक दंडाधिकारी के समक्ष उक्त मानव कंकालों का अवलोकन किया गया तथा अवशेषों को वैज्ञानिक विधि से संकलित कर परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया.

जांच में यह पाया गया कि राम ब्रिज गायकवाड पैसों के लेनदेन को लेकर अत्यधिक व्यथित एवं परेशान रहता था. साथ ही मृतक संजू के विषय में जानकारी मिली कि वह स्थानीय लोगों के धान मंडी में बेचता था तथा उनके पैसों को समय पर वापस नहीं लौटता था, जिससे संजू के पैसे के अनियमित लेनदेन की जानकारी मिली.

घटनास्थल से पाये गए फिंगरप्रिंट्स एवं बरामद दस्तावेज तथा पैरावट से प्राप्त मानव कंकाल परीक्षण के लिए भेजा गया है. घटनास्थल के पास से ही कीटनाशक की एक भरी हुई बंद बोतल तथा एक खाली बोतल मिली है. जिसमें आगे जांच की जा रही है.

(इस पूरे मामले से जुड़े ये खबर भी जरूर पढ़े)