नई दिल्ली। मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर शनिवार रात करीब 1 बजे इंडिया लौटीं. उनकी एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट पर फैंस और मीडिया की भीड़ लगी रही. चीन के सान्या में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर लौटीं मानुषी अपने लिए लोगों का प्यार देखकर भावुक हो गईं. मानुषी के भारत पहुंचने के घंटों पहले से एयरपोर्ट पर लोग जमा हो गए थे.

117 देशों की सुंदरियों को हराकर मानुषी ने मिस वर्ल्ड का टाइटल अपने नाम किया. वे भारत की छठी महिला मिस वर्ल्ड हैं. इससे पहले रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडेन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था.

मिस वर्ल्ड जैसा टाइटल जीतने के बाद देश लौटीं मानुषी को ग्रैंड वेलकम मिलेगा, इसकी सबको उम्मीद थी. बावजूद इसके वहां उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं थे. लोगों और मीडियाकर्मियों से CISF के जवानों की हाथापाई भी हुई.

बता दें कि 20 साल की मानुषी छिल्लर एक मेडिकल स्टूडेंट हैं. 17 साल के बाद वे भारत के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब लेकर आईं हैं, इसलिए देशवासी भी बेहद खुश हैं. मानुषी कुचीपुड़ी डांसर भी हैं.

गौरतलब है कि मानुषी के मिस वर्ल्ड बनने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए उनके सरनेम की तुलना नोटबंदी से जोड़कर की थी. उनके सरनेम छिल्लर को थरूर ने चिल्लर लिखते हुए इसका गलत तरीके से इस्तेमाल किया था. इसके कारण उनकी जमकर आलोचना हुई थी.

बता दें कि मानुषी 28 नवंबर से हैदराबाद में शुरू होने जा रहे ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट का भी हिस्सा होंगी. इसे भारत और यूएस को-होस्ट कर रहा है. GES में वे द फीमेल इन्फ्लूएंसर- अडवांसिंग वुमंस अपॉर्च्यूनिटिज इन मीडिया इंडस्ट्री सेशन में एक्ट्रेस सोनम कपूर के साथ पैनलिस्ट होंगी.

मानुषी हरियाणा के सोनीपत की हैं और उन्होंने भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन से पढ़ाई की है.