लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब कोई भी सार्वजनिक समारोह के लिए सरकार से अनुमति लेनी होगी. बिना अनुमति कोई भी कार्यक्रम करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने का अभियान भी चलाया जाएगा. सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि पर्व व त्योहारों पर कोई रोक नहीं लगाई गई है.

निर्देश में कहा गया है कि बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई जुलूस तथा कार्यक्रम या सार्वजनिक समारोह आयोजित न किए जाएं. इन आयोजनों में हाई रिस्क कैटेगरी जैसे 10 वर्ष की उम्र से कम के बच्चों, 60 से अधिक के वृद्ध और एक से अधिक गंभीर बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को इनमें शामिल होने से बचाया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी और मास्क पहनने के नियम को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रहे. कोविड-19 की जांच और कांटैक्ट ट्रेसिंग प्रभावी ढंग से की जाए.

सीएम ने अधिकारियों से कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) में टीकाकरण की पूरी जानकारी देने के लिए एक विंग बनाएं. कोरोना से बचाव व इलाज की प्रभावी व्यवस्था रखी जाए. लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए. उन्होंने कोरोना टीकाकरण का काम केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार संचालित करने के भी निर्देश दिए. साथ ही डीएम और सीएमओ को कोविड टीकाकरण की नियमित समीक्षा के निर्देश दिए.

  • जरूर देखे ये वीडियो

  1. इस वजह से इंग्लैंड का ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा वनडे सीरीज, IPL में RR को भी झटका
  2. भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, यहां पढ़िए पूरा शेड्यूल, कब-कहां, कितने बजे से है घमासान?
  1. अमिताभ बच्चन ने लगाया दीपिका पादुकोण पर ये आरोप
  2. पानी के अंदर आलिया भट्ट की ये तस्वीर आपने नहीं देखी होगी