स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पुणे में खेला गया.  जहां टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में ही 66 रन से शानदार जीत दर्ज कर ली है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 318 रन का टारगेट सेट किया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 251 रन पर ही ढेर हो गई.

इसे भी पढ़ें:  IND vs ENG 1st ODI : शिखर शतक से चूके, कोहली ने जमाया अर्धशतक, इतने रन का दिया टारगेट

टीम इंडिया ने दिया 318 का टारगेट

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 317 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन शतक से चूक गए और 106 गेंद में 98 रन बनाकर आउट हो गए. पारी में 11 चौके और 2 सिक्सर लगाए. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 42 गेंद में 28 रन की पारी खेली.

पारी में 4 चौका और 4 सिक्सर

पारी में 4 चौके लगाए, कप्तान विराट कोहली ने 60 गेंद में 56 रन की पारी खेली. पारी में 6 सिक्सर उड़ाए, इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 6 रन बनाए, हार्दिक पंड्या 1 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन आखिरी ओवर्स में लोकेश राहुल और क्रुणाल पंड्या के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई. क्रुणाल पंड्या ने जहां महज 31 गेंद में ही नाबाद 58 रन की शानदार  पारी खेल दी. पारी मे 7 चौका और 2 सिक्सर लगाए तो वहीं लोकेश राहुल ने 43 गेंद में नाबाद 62 रन की पारी खेली, पारी में 4 चौका और 4 सिक्सर लगाए.

इंग्लैंड की गेंदबाजी

इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो 2 विकेट मार्क वुड ने हासिल किए, 3 विकेट बेन स्टोक्स को मिले.

251 पर ढेर इंग्लैंड

इंग्लैंड के बल्लेबाजों में जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंद में 94 रन की पारी खेली, पारी में 6 चौका और 7 सिक्सर लगाए. जेसन रॉय ने भी 35 गेंद में 46 रन बनाए. पारी में 7 चौका और 1 सिक्सर लगाया और इस तरह से इंग्लैंड टीम को उनके सलामी बल्लेबाजों ने तेज और शानदार शुरुआत दी.

जैसे ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौटे, इंग्लैंड के बल्लेबाज धराशायी होना शुरू हो गए, बेन स्टोक्स 1 रन बनाकर आउट हो गए, 22 रन बनाकर कप्तान इयॉन मॉर्गन आउट हुए, 2 रन बनाकर जोश बटलर आउट हो गए, 18 रन बनाकर सैम बिलिंग्स आउट हुए, 30 रन बनाकर मोइन अली आउट हुए, और इस तरह से इंग्लैंड की पूरी बल्लेबाजी 42.1 ओवर में ही 251 रन पर ढेर हो गई।

इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में ही 54 रन खर्च करते हुए 4 विकेट हासिल किए, शार्दुल ठाकुर को 3 विकेट मिले, 2 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने हासिल किया, एक विकेट क्रुणाल पंड्या को मिला। कुलदीप यादव कोई विकेट हासिल नहीं कर सके, कुलदीप यादव ने 9 ओवर में 68 रन खर्च किए।

सीरीज में टीम इंडिया को बढ़त

इस तरह से टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

  • जरूर देखे ये वीडियो

  1. इस वजह से इंग्लैंड का ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा वनडे सीरीज, IPL में RR को भी झटका
  2. भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, यहां पढ़िए पूरा शेड्यूल, कब-कहां, कितने बजे से है घमासान?
  1. अमिताभ बच्चन ने लगाया दीपिका पादुकोण पर ये आरोप
  2. पानी के अंदर आलिया भट्ट की ये तस्वीर आपने नहीं देखी होगी