बड़वानी. लोकायुक्त पुलिस द्वारा सरकारी विभागों के भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद भी सरकारी विभागों में रिश्वत मांगने और लेने का सिलसिला थम नहीं रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को वन मंडलाधिकारी कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.

बढ़ई का लाइसेंस बनाने के एवज में  मांगी थी रिश्वत

जानकारी के अनुसार वन मंडल अधिकारी कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी इंद्रराज सिसोदिया को 2500 रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. उसने बढ़ई का लाइसेंस बनाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. ग्राम अंजड़ निवासी गरीब प्रार्थी गौतम ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की थी.

प्रार्थी की शिकायत की पुष्टि होने पर लोकायुक्त पुलिस ने उसे ट्रेस करने का प्लान बनाया. प्लान के अनुसार प्रार्थी को रंग लगे नोट देकर आरोपी कर्मचारी के पास भेजा गया. कर्मचारी ने जैसे ही रुपए लिया, प्रार्थी ने पुलिस को इशारा कर दिया. इशारा मिलते ही पुलिस टीम पहुंची और रिश्वत के रुपए के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में आरोपी का हाथ धुलवाया गया. हाथ धोने पर आरोपी के हाथ रंग निकला. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें