लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के हृदय रोग संस्थान में हुई आग की दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने जिला प्रशासन को सभी घायलों का समुचित इलाज कराने और घटना की जांच कर तथ्य प्रस्तुत करने के दिशा-निर्देश दिया है. वहीं घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है.

डीजी फायर सर्विस, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की कमेटी गठित की गई है. कमेटी तत्काल मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी. साथ ही सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं की जांच कराने के भी निर्देश दिए गए है. मुख्यमंत्री योगी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे पर फिर से सभी अस्पतालों में जांच करा ली जाए, ताकि इस तरह की दुर्घटना प्रदेश में कहीं अन्य अस्पताल में न हो.

बात दें कि रविवार की सुबह कानपुर के लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान के क्रिटिकल केयर यूनिट के स्टोर में शार्ट सर्किट से आग लग गई. इसके बाद पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया. हृदय रोग संस्थान की सेंट्रल एयरकंडिशनर बिल्डिंग में धुआं भरने से चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन वहां के कर्मचारियों ने शीशा तोड़कर लोगों को बाहर निकाला. धुएं की वजह से दो बुजुर्ग मरीजों की दम घुटने से मौत हो गई. मरीजों को हृदय रोग संस्थान की नई ओपीडी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है. गंभीर मरीजों को हैलट अस्पताल के वार्ड-तीन में शिफ्ट कराया गया है.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें