लखनऊ। देशभर में नवाबों के शहर के नाम से अलग पहचान बनाने वाले शहर लखनऊ को मिठाई और पकवान के लिए भी जाना जाता है. यहां हर साल कोई न कोई नई मिठाई खूब सुर्खियां बटोरती है. इस बार भी बाहुबली गुजिया खूब चर्चे में है. गुजिया होली के पर्व पर खास है. त्योहार से पहले लखनऊ की एक दुकान ने मीठी डिश को अनोखा मोड़ देते हुए बाहुबली गुजिया बनाया है.

शहर की ‘छप्पन भोग’ दुकान में होली के त्योहार से पहले ‘बाहुबली गुजिया’ बिक रही है. इसका वजन लगभग 1.5 किलोग्राम है और ये 14 इंच लंबी है. इस विशालकाय गुजिया को बनाने के लिए खोया, केसर, बादाम, पिस्ता और चीनी का इस्तेमाल किया गया है. इसके आकार और वजन के कारण इसे तलने में लगभग 20-25 मिनट लगते हैं. बाहुबली गुजिया की कीमत 1200 रुपए है.

इस बार कोरोना महामारी ने रंगीन त्योहार की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया है. इस त्योहार की पहचान एक खास मिठाई गुजिया है, जो खास तौर पर होली के लिए बनाई जाती है. ऐसे में लखनऊ की एक पॉपुलर मिठाई की दुकान गुजिया के जायंट वर्जन के साथ आई है, जिसे देखकर आपको तुरंत उसे खाने का मन करेगा. यह बाहुबली गुजिया शहरवासियों का मन को खूब लुभा रहा है. कई लोग खरीदने के लिए आ रहे है तो कई लोग इसे देखने के लिए आ रहे हैं. दुकान में खरीदने और देखने वालों की भीड़ जमी हुई है.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें