मन्दसौर। जिले के रीछा गांव में बुधवार की सुबह तेंदुआ दिखने से पूरे गांव सहित आस-पास के गांवों में भी दहशत का माहौल है. तेंदुए ने सुबह दो ग्रामीणों पर हमला भी कर दिया. दोनों घायलों को नारायणगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर वन विभाग की टीम और पुलिस के जवान रेस्क्यू आपरेशन में जुटे हुए हैं.

जानकारी के अनुसार जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के रीछा गांव में बुधवार की सुबह तेंदुए ने दो ग्रामीणों पर हमला कर दिया. हमले से घायल दशरथ सिंह सोनगरा और बलवंत सिंह सोनगरा को नजदीकी नारायणगढ़ अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. ग्रामीणों की मानें तो तेंदुए ने सुबह करीब 7 बजे दोनों ग्रामीणों पर हमला किया था.

जिसकी सूचना गांव में फैली तो ग्रामीणों में दहशत फैल गई. मौके से ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को सूचना दी. सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान ड्रोन कैमरे में तेंदुए का मूवमेंट एक खेत में देखा गया. जिसके बाद वन विभाग द्वारा खेत में ही पिंजरा लगाकर आसपास से जालियों का घेरा बनाया गया. समाचार के लिखे जाने तक तेदुंआ वन विभाग के पकड़ से बाहर है.

उज्जैन की विशेष टीम रेस्क्यू में लगी

संजय चौहान, डीएफओ मन्दसौर ने बताया कि तेंदुए का रेस्क्यू करने के लिए उज्जैन से विशेष टीम बुलाई जा रही है. जो तेंदुए को न्यूट्रिलाइज करेगी. वर्तमान में तेंदुए की खबर नजदीकी गांवों में लगने से मौके पर लोगों की भीड़ तेंदुए को देखने के लिए लगी रही.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें