बीजापुर। जिले के तर्रेम जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच आज भीषण मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए है. शहीद में चार डीआरजी व एक सीआरपीएफ के जवान है. वहीं जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है. दोनों नक्सली का शव मौके से बरामद कर लिये गए हैं. अभी दोनों तरफ से जोरदार फायरिंग चल रही है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पांच जवान शहीद होने की पुष्टि की है. गृहमंत्री ने कहा कि प्राथमिक सूचना के मुताबिक बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में जवानों ने कई नक्सलियों को मार गिराया है. दो नक्सली का शव बरामद हुआ है. वहीं पांच जवान शहीद होने की सूचना है. दो जवान घायल भी हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- नारायणपुर नक्सल हमला: IED ब्लास्ट कर उड़ाया बस, 5 जवान शहीद, बढ़ सकता आंकड़ा

जानकारी के मुताबिक, झीरम मास्टरमाइंड की कंपनी से जवानों का सामना हुआ है. डीआरजी और सीआरपीएफ के जवान सर्चिंग पर निकले थे, तभी नक्सलियों से सामना हो गया.

इसे भी पढ़ें- स्पेशल स्टोरी: अक्सर मार्च-अप्रैल में ही नक्सली क्यों खेलते हैं ‘खून की होली’, जानिए बड़ी घटनाएं ?

रायपुर में आपात बैठक

मुठभेड़ में पांच जवान शहीद होने की खबर के बाद  पुलिस अधिकारियों की आपात बैठक शुरू हो गई है. बीजापुर में हुई नक्सली पुलिस मुठभेड़ के बाद आला पुलिस अधिकारी बैठक ले रहे हैं. स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा, डीआईजी नक्सल ओपी पाल, आईबी डायरेक्टर समेत एसआईबी के आलाधिकारी मौजूद है. यह आपात बैठक पुरानी पीएचक्यू में चल रही है.

इसे भी पढ़े- यहां 8 किलो का आईईडी बरामद, सीआरपीएफ ने किया निष्क्रिय

होली से पहले जवानों के बस को उड़ाया

बता दें कि 2021 के 23 मार्च को नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED से उड़ा दिया था. बस में 40 जवान सवार थे. इसमें से 5 जवानों शहीद हो गए. ये वारदात होली से कुछ दिन पहले की है. नक्सली इस बार भी घात लगाकर बैठे थे. जवानों की गाड़ी का इंतजार कर रहे थे. मौका देखकर वारदात को अंजाम दे दिया.

Read-Corona Update: More than 81,000 cases recorded; Union Cabinet Secretary to Convene Representatives of 11 States