शिवम मिश्रा,रायपुर। सुकमा-बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में घायल 6 जवानों को राजधानी ले आया गया है. जिन्हें इलाज के लिए रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिन जवानों को रायपुर लाया गया है, उनमें डीआरजी, कोबरा और एसटीएफ के जवान शामिल है. स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे हुए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शाम को घायल जवानों से मुलाकात कर हाल-चाल जानेंगे.

बीजापुर से जिन घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर इलाज के लिए लाया गया है, उनमें डीआरजी के जवान बसंत झड़ी, लक्ष्मण हेमला, भास्कर यादव, सोनू मंडावी- एसटीएफ, सीआरपीएफ के जवान बलविंदर सिंह और सूर्यभान सिंह शामिल है. इन सभी को राम कृष्ण अस्पताल में बेहतर इलाज मुहैय्या कराई जा रही है.

इसे भी पढ़ें- नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत पर दिल्ली तक हलचल, गृह मंत्री शाह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक… 

सीएम घायलों का जानेंगे हाल-चाल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम दौरे पर है. वो भी असम से रवाना होकर शाम 7.30 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. एयरपोर्ट से सीधे सीएम अस्पताल पहुंचेंगे. जहां बीजापुर नक्सल में हमले में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद इस मसले पर रात में अधिकारियों की बैठक ले सकते हैं. वहीं सोमवार को सीएम भूपेश बीजापुर भी जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Exclusive: रायपुर में 6 बजे के बाद घूमते मिले, तो रास्ते में ही होगा कोरोना टेस्ट 

22 जवान हुए हैं शहीद

बता दें कि बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 22 जवानों के शहादत हुई है. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े चार घंटे तक मुठभेड़ चली. 30 घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें 13 का इलाज रायपुर और 18 का बीजापुर में चल रहा है. कोबरा बटालियन का एक जवान राकेश्वर मिसिंग है, जो कि जम्मू कश्मीर का है.

12 नक्सली ढेर, जवानों से लूटे गए हथियार

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. के मुताबिक मुठेभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं. 16 नक्सली हताहत भी हुए हैं. नक्सलियों ने जवानों के पास से 10 हथियार लूटकर भागें है. जिसमें 7 एक-47, 2 एसएलआर और 1 एलएमजी शामिल है. इसके साथ ही 3 से 4 ट्रैक्टरों में नक्सलियों के शव ले जाते देखा गया है.

इसे भी पढ़ें- बीजापुर में खूनी मंजर: जानें कब, कैसे और कहां-कहां बरपा ‘लाल आतंक’ का कहर ? 

read more:  Parineeti Chopra on Cloud Nine; Enjoying Reviews on Her Latest Performances