स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-14 की शुरुआत में अब बस कुछ दिन ही बाकी हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले सीजन में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था. तब युवा श्रेयस अय्यर ने टीम की कप्तानी की थी. शानदार कप्तानी के साथ जबरदस्त खेल भी दिखाया था. जिसकी हर ओर तारीफ भी हो रही थी.

आईपीएल के सीजन-14 से महज कुछ दिन पहले ही श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते हुए अपना कंधा चोटिल कर बैठे है. उन्हें उस वनडे सीरीज से तो बाहर होना ही पड़ा. इसके साथ ही आईपीएल सीजन-14 से भी बाहर हो गए हैं. श्रेयस के कंधे का ऑपरेशन 8 अप्रैल को होना है.

इस बीच सभी लोगों के मन में सवाल था कि श्रेयस अय्यर जब आईपीएल में नहीं खेलेंगे, तो क्या उन्हें उनकी फ्रैंचाईजी टीम उनकी पूरी सैलरी देगी. आपको बता दें कि बीसीसीआई के इस नियम का फायदा श्रेयस अय्यर को मिलेगा. श्रेयस अय्यर को आईपीएल के 14वां सीजन से बाहर होने के बावजूद आर्थिक नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा. दिल्ली कैपिटल्स अय्यर को इस सीजन की पूरी फीस देगी.

श्रेयस अय्यर का है 7 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट

दरअसल बीसीसीआई की इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत श्रेयस अय्यर को पूरी सैलरी मिलेगी. बीसीसीआई ने साल 2011 में ये नियम लागू किया था कि अगर बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट वाला कोई भी खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर होता है, तो उसे आईपीएल की टीम पूरी सैलेरी देगी.

इन खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा

ये हर किसी को पता है कि अय्यर टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए चोटिल हुए हैं. इसलिए उन्हें बीसीसीआई के नियम का फायदा मिलेगा. बीसीसीआई का यह नियम उन खिलाड़ियों पर लागू नहीं होता है. जिनके पास बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट नहीं है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें