कैलाश रविदास, रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी मर कर भी ‘अमर’ हैं. उनकी ‘पिंक गाड़ी’ मरीजों के काम आ रही है. जिस गाड़ी में अजीत जोगी दौरा करते थे, लोगों से मिलने जाते थे. आज उनके बाद वह गाड़ी लोगों  की जिंदगी बचा रही है. अजीत जोगी की ‘पिंक गाड़ी’ कोरोना मरीजों को सांसें दे रही है. गरीब तबके के लोगों को राहत मिल रही है.

इसे भी पढ़ें:  कोरोना ने छीन ली महिला आरक्षक की जिंदगी, गम में डूबा पुलिस विभाग

पिंक गाड़ी लोगों को पहुंचा रही अस्पताल

दरअसल, एक शौरभ कछवाहा नाम के ट्वीटर यूजर्स ने ट्वीटर पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में जिस गाड़ी में अजीत जोगी छत्तीसगढ़ विधानसभा से लेकर अपने विधानसभा क्षेत्र तक दौरा करते थे, वह आज गरीबों का काम आ रही है. जोगी के निधन के बाद गाड़ी खड़ी रहती थी. इसके बाद JCCJ प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में गाड़ी को एंबुलेंस बना दिया गया. आज जोगी की पिंक गाड़ी लोगों की जान बचा रही है.

इसे भी पढ़ें- BIG NEWS: ‘लाल आतंक’ के कब्जे से आजाद हुआ जम्मू का ‘लाल’, बीजापुर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने 5 दिन तक बना रखा था बंधक

मदद की राह ही जिंदगी है

ये दरियादिली की तस्वीर पेंड्रा इलाके से पोस्ट की गई है, जिसमें शौरभ कछवाहा ने लिखा है कि कोविड पॉजिटिव मरीजों को पेंड्रा हॉस्पिटल से उनके गन्तव्य तक पहुंचाती हॉस्पिटल ब्लड मेडिसिन एक्सप्रेस. आपका साधुवाद भैया हमारे मुखिया की सवारी आज लोगों के काम आ रही है. वाकई ये तस्वीर लोगों को सीख दे रही है, जो कह रही है मदद की राह ही जिंदगी है. इंसान को हर शक्ल में जब भी जरूरत पड़े मदद के लिए हाथ बढ़ाते रहने  चाहिए.

इसे भी पढ़ें- पड़ताल: राजधानी में मौत का ‘तांडव’, अस्पतालों में बेड फुल, शव जलाने जगह नहीं, हालात बद से बदतर

काबिल-ए-तारीफ है पहल

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के आंकड़े दिल दहला रहे हैं. हर शहर में मौत की खबरें हैं. हर शहर गमगीन है. कोरोना का खौफ लोगों को घरों में कैद कर दिया है. ऐसे में JCCJ का एक फैसला लोगों को जीवनदान दे रहा है. कोरोना मरीजों को सही समय पर अस्पताल पहुंचा रहा है. ये तस्वीर जिस-जिस ने भी देखी बस तारीफें निकल रही है. वाकई जोगी परिवार का ये पहल काबिल-ए-तारीफ है.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

कोरोना वायरस बेलगाम

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस बेलगाम हो चुका है. कोराना से तबाही जारी है. कोरोना के आंकड़ों को देखकर लोग डरने लगे हैं. क्योंकि किसी को नहीं पता है कि वो कब संक्रमित हो जाएंगे. प्रदेश में कोरोना की लहर तबाही मचा रही है. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 11 हजार 447 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई है. जबकि 63 लोगों की संक्रमण से जान गई है. राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 2 हजार 305 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए थे.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें