धरमजयगढ़। धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र के दुर्गापुर में हाथियों ने 4 ग्रामीणों पर हमला कर दिया. दरअसल बायसी गांव के रहने वाले सोनसाय, सुखल, मनीराम और मनोज धान काटने के लिए पास के गांव में जा रहे थे, तभी कोसाबाड़ी के पास 8 हाथियों के दल से चारों का आमना-सामना हो गया.

चारों ग्रामीण हाथी को देखकर दहशत में आ गए, वहीं हाथियों ने भी उन्हें दौड़ाना शुरू कर दिया. चारों हाथियों से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे. हाथियों ने चारों ग्रामीणों को सूंड़ से उठाकर पटक दिया. इसके बाद भी 3 ग्रामीण तो जैसे-तैसे भागकर जंगल में छिपने में कामयाब हो गए, लेकिन एक व्यक्ति सुखल साय हाथियों के बीच फंस गया. हाथियों ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

इधर हो-हल्ला सुनकर गांववाले मौके पर पहुंचे और वन विभाग को इसकी सूचना दी. वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घायल चारों ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में से एक सुखल साय की हालत गंभीर है. हाथी के हमले में उसे गंभीर चोट आई है.  

इधर गांववालों और वन विभाग ने हाथियों के दल को खदेड़ दिया. हालांकि गांववालों में दहशत जरूर बनी हुई है. ये कोई पहला मामला नहीं है, जब हाथियों ने किसी पर हमला किया है. इससे पहले भी हाथियों का दल इलाके में रहा है. जिसने किसानों की कई एकड़ में लगी फसल को भी बर्बाद किया है, साथ ही ग्रामीणों पर हमला भी किया है. जिसमें कई गांववाले मारे गए हैं, तो कई पहले भी घायल हो चुके हैं. लेकिन वन विभाग हाथियों की समस्या का स्थायी समाधान नहीं निकाल सका है.