रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस बेकाबू है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है. अब प्रदेश में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कमी को दूर किया जा रहा है. राज्य सरकार का दावा है कि प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की आपूर्ति और समन्वय के लिए IAS डॉ. तम्बोली अय्याज फकीरभाई को जिम्मेदारी सौंपी गई है. कांग्रेस सरकार ने उन्हें राज्य नोडल अधिकारी नियुक्त किया है.

CM के निर्देश पर हुई IAS की नियुक्ति

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के प्रयास युद्धस्तर पर जारी हैं. प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. जरूरतमंद मरीजों तक ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की सप्लाई निर्बाध रूप से जारी रहेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य शासन ने IAS डॉ. तम्बोली अय्याज फकीरभाई को राज्य नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.

अब नहीं होगी ‘ऑक्सीजन’ की कमी

IAS डॉ. तम्बोली प्रदेश में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर आपूर्ति और समन्वय स्थापित करने का कार्य करेंगे. जिससे स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से जारी रखा जा सके. प्रदेश भर के जरूरतमंद मरीजों तक समय पर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर पहुंचाए जा सके.

IAS के कंधे पर पहले से है ये जिम्मेदारी

डॉ. तम्बोली अय्याज फकीरभाई आयुक्त छग गृह निर्माण मण्डल और अतिरिक्त प्रभार मुख्य कार्यपालन अधिकारी, रायपुर विकास प्राधिकरण एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी के अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ ऑक्सीजन गैस सिलेंडर आपूर्ति एवं समन्वय के लिए राज्य नोडल अधिकारी का कार्यभार देखेंगे.

गुरुवार को 15 हजार 256 कोरोना केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोरोना के 15 हजार 256 केस की पहचान हुई थी. कोरोना से 105 लोगों की मौत भी हुई थी. . कोरोना से राहत भरी खबर ये है कि 6 हजार 643 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया था.

1 लाख 21 हजार से अधिक एक्टिव केस

अब तक प्रदेश में 3 लाख 74 हजार 289 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. मौत का आंकड़ा 5 हजार 442 पहुंच गया है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 21 हजार 769 है. जबकि गुरुवार को 53 हजार 454 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें