कानपुर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना नियंत्रण को लेकर सख्ती के साथ मैदान में डटी हुई है. ऐसे में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि इसे लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसी क्रम में 265 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ पकड़े गए तीन आरोपियों के खिलाफ सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई का फैसला लिया है.

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कहा कि योगी सरकार ने यूपी पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, जो कोविड-19 दवाओं की कालाबाजारी करते हैं. लिहाजा संकट के इस दौर में कोई भी गैरकानूनी गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.

265 रेमडेसिविर के साथ 3 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि कानपुर की स्पेशल टास्क फोर्स ने बीते गुरुवार को 265 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो इसकी कालाबाजारी करने में शामिल थे. कोरोना संकट के दौर में भी लोगों की परेशानियों को इग्नोर कर कुछ लोग अवैध धन उगाही करने में व्यस्त हैं. ऐसे कुछ लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन ऊंचे दामों में बेच रहे हैं.

इसे भी पढ़े – उत्तर प्रदेश के इन 12 जिलों में संक्रमण का बढ़ा खतरा, CM योगी ने दिए ये निर्देश…

कोरोना उपचार के लिए प्रमुख दवा है रेमेडेसिविर

बता दें कि रेमेडेसिविर एक प्रमुख दवा है, जिसका उपयोग कोरोना वायरस के उपचार में किया जाता है. कमी का फायदा उठाकर कुछ लोग शीशियों को ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं. जिसके लिए नौबस्ता के पशुपति नगर के एक प्रशांत शुक्ला और बख्तौरी पुरवा निवासी मोहन सोनी को पहले गिरफ्तार किया गया था.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें