मुंबई. हिंदी और मराठी सिनेमा के चर्चित एक्टर किशोर नंदलस्कर (सन्नाटा) का कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद निधन हो गया है. कोरोना संक्रमिण का पता चलते ही ठाणे के एक अस्पताल में उनको भर्ती कराया गया था. जहां मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे उनका सेंटर पर ही निधन हो गया. किशोर 81 साल के थे और उन्होंने कई सफल हिंदी फिल्मों में अहम भूमिका निभाई थी.

सन्नाटा का किरदार निभाकर हुए थे मशहूर 

अभिनेता किशोर ने निर्देशक महेश की फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में सन्नाटा का किरदार निभाकर पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. अभिनेता किशोर नांदलस्कर का स्वास्थ्य पिछले कुछ वर्षों से ठीक नहीं चल रहा था. जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. भर्ती करवाने से पहले उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उनका ऑक्सीजन स्तर भी काफी गिर गया था.

बता दें कि किशोर नंदलस्कर ने वैसे तो कई हिंदी फिल्मों में काम किया है, लेकिन फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में गोविंदा के साथ सन्नाटा का किरदार निभाकर वो मशहूर हो गए थे. यह फिल्म 2000 में आई थी. महेश भट्ट की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म वास्तव में भी उन्होंने रघु के दोस्त डेढ़ फुटिया के शराबी पिता का किरदार निभाया था. इसके अलावा सिंघम, ख़ाकी और सिम्बा जैसी फिल्मों में भी वो अलग-अलग किरदारों में दिखाई दिए थे. उनके निधन पर मनाज बाजपेयी ने शोक जताया है.

मनोज बाजपेयी ने जताया दुख

इसी साल रिलीज हुई महेश मांरजरेकर निर्देशित वेब सीरीज 1962- द वॉर इन द हिल्स में किशोर नंदलस्कर ने पोस्टमैन का रोल निभाया था. सीनियर एक्टर को श्रद्धांजलि देते हुए मनोज बाजपेयी ने ट्वीट कर लिखा- दुखद खबर. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

अशोक पंडित ने अर्पित की श्रद्धांजलि 

https://twitter.com/ashokepandit/status/1384446292567285767

अशोक पंडित ने भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा- कोविड की वजह से मराठी और हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर किशोर नंदलस्कर के निधन की खबर सुनकर व्यथित हूं. वो दो हफ़्तों से अस्पताल में थे. परिवार और करीबियों को मेरी दिली संवेदनाएं.

 

  1. मुथैया मुरलीधरन को आई ये प्रॉब्लम, अस्पताल में भर्ती…
  2. IPL सीजन-14: चेन्नई के सुपरकिंग्स से टकराएंगे राजस्थान के रॉयल्स, इसलिए खास है ये मुकाबला