स्पोर्ट्स डेस्क – IPL 2021 का 16वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स के बीच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाना है. आईपीएल सीजन 14 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभी तक खेले तीनों मैचों में जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्स को 3 मुकाबलों में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल हो पाई है.

इसे भी पढ़ें: MS Dhoni के माता-पिता को लेकर बड़ी खबर…

विराट कोहली की अगुआई वाली RCB इस सीजन की इकलौती टीम है, जिसने अब तक एक भी मैच नहीं हारा है. संजू सैमसन की कप्तानी में खेल रही राजस्थान रॉयल्स 3 में से एक मैच ही जीत पाई है. IPL में दोनों टीमों के बीच अबतक 22 मैच खेले गए हैं. इनमें से दोनों ने 10-10 मैच जीते हैं. दो मुकाबलों का नतीजा नहीं निकला.

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स की लगातार तीसरी जीत, अब केकेआर को किया पस्त

डेनियल सैम्स कोरोना निगेटिव होने के बाद RCB के बॉयो-बबल से जुड़ चुके हैं. उनके इस मैच में चुने जाने की संभावना है. युजवेंद्र चहल IPL 2021 में तीन मैच में 2 विकेट ही ले पाए हैं. इसके बावजूद उनके प्लेइंग इलेवन में रहने की पूरी संभावना है.

सीजन-14 में दोनों टीम का प्रदर्शन

आईपीएल सीजन-14 में दोनों ही टीम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम जहां लगातार तीन मुकाबले जीतकर शानदार फॉर्म में है. प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर काबिज है. वहीं दूसरी ओर युवा कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी में खेल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अबतक 3 मैच खेले हैं. जिसमें से एक मैच में इस टीम ने जीत दर्ज की है. 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अब राजस्थान रॉयल्स की टीम जीत हासिल करना चाहेगी.

इसे भी पढ़ें- IPL 2021: पंजाब किंग्स की एक और हार, सनराइजर्स के जीत का खुला खाता 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल के मौजूदा सीजन में जहां ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जो राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो संजू सैमसन की बल्लेबाजी और क्रिस मॉरिस के ऑलराउंड प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी. क्योंकि अगर राजस्थान रॉयल्स को आरसीबी की मजबूत टीम के खिलाफ मैच जीतना है, तो इन दो खिलाडियों को बेहतर प्रदर्शन करना ही होगा.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

टीम में इनके नाम शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, जोशुआ फिलिप, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, काइल जेमिसन, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेन क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयश प्रभुदेसाई, डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह.

आप खाने-पीने के शौकीन हैंतो ये खबरें जरूर पढ़ें

1.      Video: रेस्टॉरेंट स्टाइल में घर पर ही ऐसे बनाए पनीर टिक्का मसाला

2.     रेस्टॉरेंट से भी टेस्टी घर में बनाएं पनीर करी, देंखे Video…

मनोरंजन की खबरें पढ़ने यहां Click करे

  1. Radhe का Trailer, देंखे ये जबरदस्त वीडियो…
  2. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video

  1. IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत पर लगेगा ब्रेक, या लगाएंगे जीत का ‘चौका’

  2. IPL 2021: पंजाब किंग्स की एक और हार, सनराइजर्स के जीत का खुला खाता