Video: रेस्टॉरेंट स्टाइल में घर पर ही ऐसे बनाए पनीर टिक्का मसाला

रायपुर. लॉकडाउन में घर पर सब्जी को लेकर बड़ी समस्या होती है. लेकिन यदि आज आप अपने घर में पनीर टिक्का मसाला बनाते है तो आज घर के खाने में मजा ही कुछ और होगा.

पनीर टिक्का बनाने की ये रेसेपी बनाने की पूरी जानकारी हम आपको वीडियो के माध्यम से दे रहे है. इसे बनाने के लिए आप पूरा वीडियो देखे. वीडियो देखने के बाद उम्मीद है कि आप बेहद टेस्टी और होटल स्टाइल में आप अपने घर पर ही पनीर टिक्का मसाला बनाएंगे.

इसे बनाने के लिए कोई खास इंडग्रीडीअंट्स की जरूरत नहीं है. आपके घर में जो भी मसाले और प्याज-शिमला मिर्च पनीर समेत अन्य सामान मौजूद है उससे ही आप ये स्वादिष्ट सब्जी बना सकते है. तो बिना देरी किए देखे आप ये पूरा वीडियो कैसे बनाते है पनीर टिक्का मसाला.

ये है काम की बात

अगर हर उत्तर भारतीय घर और रेस्टोरेंट को देखें तो वहां एक चीज प्रमुख मिलती है और वह पनीर. शायद पनीर सबसे बहुमुखी चीजों में से एक है, पनीर भी कैल्शियम और प्रोटीन सहित पोषक कई तत्वों से भरा हुआ होता है. क्या आप जानते हैं कि यूएसडीए के आंकड़ों के अनुसार, लगभग 100 ग्राम पनीर में 11 ग्राम प्रोटीन होता है? उच्च पोषण मूल्य के अलावा, इस शाकाहारी सामग्री के लोकप्रियता के अनगिनत कारण हैं. वास्तव में कई व्यंजन, स्नैक्स और मेन कोर्स डिश से लेकर डिजर्ट तक, पनीर से बनाया जा सकता है.

  1. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video
  2. बोल्ड तस्वीरों से सोशल मीडिया पर आग लगा रही रश्मि देसाई, बिकिनी फोटो देख फैंस के उड़े होश…

खेल की खबरें पढ़ने यहां Click करें

  1. मुथैया मुरलीधरन को आई ये प्रॉब्लम, अस्पताल में भर्ती…
  2. IPL सीजन-14: चेन्नई के सुपरकिंग्स से टकराएंगे राजस्थान के रॉयल्स, इसलिए खास है ये मुकाबला

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।