सत्यपाल सिंह राजपूत. रायपुर. ऐसा संभवतः पहली बार हुआ है जब एक लैब टेक्नीशियन एक सोसायटी से 25 सैंपल लिए और सबके सब सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ये पूरा मामला Romanesque Villa लाभांडी रायपुर का है. इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि संभवतः राजधानी रायपुर में लगाया गया लॉकडाउन कारगर साबित हुआ है और कोरोना की चेन टूट गई है.

रायपुर कोरोना संक्रमण के जद में ही नहीं है बल्कि प्रदेश का हॉट स्पॉट बना हुआ है. सभी जिलों के अपेक्षा रायपुर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं.  इसी बीच एक उम्मीद की किरण बनकर Romanesque Villa सामने आया है. जहां कल कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है जितने लोगों ने सैंपल दिए थे सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. कोरोना के दूसरे फेस के बीच ये पहली बार हुआ कि जहां दस लोगों के सैंपल में कम से 4 संक्रमित मिल जाते ऐसे परिस्थिति के बीच सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

Romanesque Villa के निवासियों के मुताबिक एक समय ऐसा भी था कि हर घर पर कोरोना के मरीज थे कई घर ऐसे भी थे जहां घर सभी सदस्य संक्रमित थे. लेकिन लोगों की जागरूकता, सावधानी रंग लायी है. आज हाहाकार के बीच रायपुर में रोल मॉडल बनकर उभरा है निश्चित तौर पर रायपुर उन क्षेत्र को लोगों को प्रेणा लेने की जरूरत है जहां घर पीछे कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. Perfect पानी पुरी बनाने की पूरी रेसेपी, देखे वीडियो

संक्रमण चक्र टूटने का संकेत

देंखे Video: कैसे बिना अंडे के बनता है आमलेट सैंपल लेने वाले लैब टेक्निशियन मधुरानी दास, कोशलेंद्र ने अपने अनुभव साजा करते हुए कहा कि दूसरी लहर की बात करें तो आज तक ऐसा नहीं हुआ था कि कैंप लगा हो या ट्रेसिंग के मुताबिक सैंपल लेने गए है. जहां 10 से ज्यादा सैंपल लिए वहां पॉजिटिव मरीज नहीं मिला हो लेकिन Romanesque Villa लाभांडी में कल 25 लोगों का सैंपल लिए सभी का रिपोर्ट निगेटिव आयी है, ये कोरोना संक्रमण चक्र टूटने का संकेत है, कम्यूनिटी स्फ्रेट के बीच उम्मीद जागा है, खुशी हुई है.

भ्रांति का जवाब

बता दें की लोगों के बीच एक ये भी भ्रांति है कि एंटीजन से कोरोना टेस्ट कराने से सैंपल पॉजिटिव ही बताता है, इसी कारण संक्रमित मरीज भी लापरवाही करता है. प्रोटोकॉल के मुताबिक इलाज नहीं लेते है, ऐसे मिथ्या, भ्रांति पालने वाले लोगों के लिए जो निगेटिव रिपोर्ट है चेतावनी है कि टेस्ट पर शक ना करें पॉजिटिव है तो गंभीरता से इलाज लें.