नई दिल्ली । देश की राजधानी में जारी ऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को काफी सख्त रुख अपनाया. दिल्ली सरकार को फटकार लगाई. कोर्ट ने आपका सिस्टम पूरी तरह फेल है, किसी काम का नहीं है. सिस्टम ठीक कीजिए. अगर आपके अधिकारियों ने सिचुएशन को नहीं संभाल सकते तो बताइए, हम तब केंद्र के अधिकारियों को लगाएंगे. लोगों को हम मरने नहीं दे सकते.

इसे भी पढ़ें- BIG BREAKING: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन, 70 साल की उम्र में लीं अंतिम सांस

ऑक्सीजन सप्लायर के झूठ पर हाई कोर्ट हुआ सख्त

जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली की बेंच ने दिल्ली सरकार को फटकार तो लगाई ही, एक ऑक्सिजन सप्लायर पर भी बेहद सख्त रुख अपनाया. ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर एक सप्लायर के झूठ को पकड़ने के बाद हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को उस यूनिट को टेक ओवर करने और ऑक्सीजन की जरूरत वाले अस्पतालों से उससे सप्लाई का निर्देश दिया. हाई कोर्ट ने कहा कि कल तक यूनिट का टेकओवर हो जाना चाहिए. इस पर दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि आज ही हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री करुणा शुक्ला पंचतत्व में विलीन: पति ने PPE किट पहनकर दी मुखाग्नि

सप्लायर से बोला कोर्ट- हम आपको अभी कस्टडी में ले लेंगे

दरअसल, सुनवाई के दौरान एक सप्लायर तरुण सेठ ने दावा किया कि उन्हें उन्हें तो सिर्फ 4 अस्पतालों को ऑक्सिजन सप्लाई के लिए कहा गया है. सेठ ने कहा कि जब वह दिल्ली सरकार के अधिकारियों से पूछते हैं कि क्या वह सारा ऑक्सीजन इन्हीं 4 अस्पतालों को भेजें तब वे कहते हैं कि बाकी 76 को भी आपको मैनेज करना होगा.

इसे भी पढ़ें: विशेष: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चुनौती, भूपेश सरकार ने भी बनाई व्यापक रणनीति

इसी बीच सप्लायर ने महाराजा अग्रसेन अस्पताल के बारे में दावा किया कि वह ऑक्सीजन नहीं ले रहे, कहते हैं कि किसी और अस्पताल को दे दें, हमें जरूरत नहीं. हाईकोर्ट ने उसके इस झूठ को पकड़ लिया. कोर्ट ने कहा कि हम आपको अभी कस्टडी में ले लेंगे.

ऑक्सीजन सप्लाई यूनिट के टेकओवर का दिया निर्देश

हाईकोर्ट ने कहा कि इन अस्पतालों में मरीज मर रहे हैं और आप कह रहे हैं कि ये अस्पताल कह रहे हैं कि आप किसी और को दे दें क्योंकि हमें जरूरत नहीं है. हाई कोर्ट ने सप्लायर के दावों पर शक जताते हुए कहा कि वह निश्चित रूप से ब्लैक मार्केटिंग में शामिल हो सकता है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि कल तक यह यूनिट टेक ओवर हो जानी चाहिए. इस पर सरकार ने कहा कि आज ही हो जाएगी.

लोग मर रहे आप मुनाफा कमाने में लगे हैं: हाई कोर्ट
अदालत ने कहा कि आप बहुत गैर जिम्मेदार इंसान हैं. यहां इतनी त्राहि-त्राहि हो रही है. लोग ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मर रहे हैं और आप लाभ कमाने में लगे हैं. हाईकोर्ट ने कहा कि आप की यूनिट हम टेक ओवर कर रहे हैं.