नई दिल्ली। भारत के अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल आईपीएल से हट गए हैं. दोनों ने इसके पीछे निजी कारण बताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेनन की पत्नी और मां कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. जिसके चलते वह इंदौर लौट गए. मेनन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एक मात्र भारतीय हैं. उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में खत्म हुई सीरीज के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिए काफी सराहना हुई थी. वही पॉल रीफेल ऑस्ट्रेलिया लौटने में नाकाम रहे, क्योंकि आस्ट्रेलिया ने भारत के लिए अपनी विमान सेवा बंद कर दी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी का कहना है कि नितिन आईपीएल से हट गए हैं, क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोरोना से संक्रमित पाये गए हैं. वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं.’ रीफेल ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के ट्रैवल बैन लगाने के कारण आईपीएल से हटने का फैसला लिया.

बता दें कि अंपायर नितिन मेनन आईपीएल से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए.

बीसीसीआई ने आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में सुरक्षित हैं. अब बीसीसीआई मेनन और रीफेल की जगह घरेलू अंपायर मैच में अंपायरिंग करेंगे.

लॉकडाउन के चलते किसान बर्बाद, देखिए वीडियो-

इसे भी पढ़ें- आपदा में अवसर: मेडिकल स्टोर में दवाओं की कालाबाजारी, बिक रहा था नकली सैनिटाइजर, छापेमार कार्रवाई के बाद दुकान सील 

इसे भी पढ़ें- राजधानी के इस क्षेत्र में शुरु हुआ 24 बिस्तरों का ICU, 30 बेड का बन रहा ऑक्सीजन बेड

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack