स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-14 में शुक्रवार को एक ही मुकाबला खेला गया, मैच अहमदाबाद में पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच हुआ, जहां आरसीबी को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन टारगेट सेट किया था जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी।

पंजाब किग्स की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए, पंजाब किंग्स की ओर से एक छोर  से कप्तान लोकेश राहुल ने गजब की बल्लेबाजी की और आखिरी तक टिके रहे, पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने 57 गेंद में 91 रन की पारी खेली, पारी में 7 चौका और 5 सिक्सर लगाए, लोकेश राहुल नाबाद रहे.

लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे प्रभासिमरन सिंह ने 7 रन बनाए, क्रिस गेल जरूर आते ही अटैकिंग मूड में नजर आए और 24 गेंद में 46 रन की पारी खेली, पारी में 6 चौका और 2 सिक्सर लगाया, निकोलस पूरन हलांकि एक बार फिर से निराश करके गए, पूरन का एक बार फिर से खाता भी नहीं खोल सके.

दीपक हुड्डा भी 5 रन बनाकर आउट हो गए, शाहरुख खान भी बिना खाता खोले चहल की घूमती गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए, हलांकि आखिर में लोकश राहुल का साथ निभाया, हरप्रीत ब्रार ने जिन्होंने 17 गेंद में नाबाद 25 रन की पारी खेली, पारी में एक चौका और 2 सिक्सर लगाया। इस तरह से पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के सामने 180 रन का टारगेट सेट किया।

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की गेंदबाजी

बात रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बल्लेबाजों की करें तो काइले जैमींसन ने 2 विकेट निकाले, डेनियल सैम्स, युजवेंन्द्र चहल और शबबाज अहमद तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की बल्लेबाजी

180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने 34 गेंद में 35 रन बनाए पारी में 3 चौका और एक सिक्सर लगाया, देवदत्त पडिक्कल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर आउट हो गए, रजत पाटीदार ने 30 गेंद में 31 रन बनाए.

पारी में दो चौका लगाया एक सिक्सर लगाया, ग्लेन मैक्सवेल इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके, मैक्सवेल को हरप्रीत ब्रार ने क्लीन बोल्ड कर दिया, एबी डिविलियर्स को भी हरप्रीत ब्रार ने पवेलियन का रास्ता जल्द ही दिखा दिया, एबी डिविलियर्स 3 रन ही बना सके, शहबाज नदीम ने 11 गेंद में 8 रन बनाए, पारी में एक चौका लगाया.

डेनियल सैम्स ने 3 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 13 गेंद में ही 31 रन ठोक दिए पारी में तीन चौका दो सिक्सर लगाया, काइल जेमिंसन 11 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह से आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी।

पंजाब किंग्स की गेंदबाजी

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो हरप्रीत ब्रार ने कमाल की गेंदबाजी की और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के तीन अहम बल्लबाजों के विकेट लेकर उनकी रीढ ही तोड़ दी, ब्रार ने कोहली, डिविलियर्स और मैक्सवेल का विकेट लिया, ब्रार ने 4 ओवर  में 19 रन खर्च करते हुए 3 विकेट निकाले, एक ओवर मेडन भी किया, रिली मेरेडिथ  ने एक विकेट लिया, दो विकेट रवि विश्नोई ने हासिल किया, विश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी  में 17 रन खर्च किए दो विकेट निकाले, एक विकेट क्रिस जॉर्डन ने हासिल किए।

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें