उन्नाव. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के गिनती चल रही है. कई जगहों से परिणाम घोषित हो चूका है. उन्नाव में सबसे कम उम्र की प्रत्याशी ने प्रधान पद के लिए बाजी मरी है. प्रधानी चुनाव में अब तक सबसे कम उम्र की प्रत्याशी पूनम ने जीत हासिल की है.

उन्नाव के ऐरा भदियार से पूनम ने पंचायत चुनाव में जीत का परचम लहराया है. पूनम की उम्र 26 वर्ष है और वह उन्नाव में अब तक की सबसे कम उम्र की महिला प्रधान बन गई हैं. सरोसी ब्लॉक की ऐरा भदियार सीट से पूनम ने चुनाव जीता है. उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी को 434 वोटों से मात दी. वहीं उन्नाव की अन्य सीटों की बात करें तो विकास खण्ड हसनगंज की ग्राम कमालपुर में प्रधान प्रत्याशी कुलदीप मौर्य विजयी हो गए हैं. विकास खण्ड हसनगंज की ग्राम अमोइया में प्रधान प्रत्याशी साहब लाल जीते हैं, जबकि हसनगंज की ग्राम गजफ्फर नगर में सुनील चौरसिया विजयी रहे हैं. इसी तरह से सफीपुर विकास खण्ड की मीर नगर से इंदल रावत विजयी रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – मतगणना में कोविड गाइडलाइन और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

कई जगह उन्नाव में काउंटिंग सेंटर पर बवाल भी हुआ. कई जगह पुलिस ने काउंटिंग सेंटर पर भीड़ को खदेड़ा. सरोसी ब्लॉक के मतगणना केंद्र पर पुलिस ने सैकड़ों लोगों की भीड़ को खदेड़ा. सदर कोतवाली पुलिस ने लाठियां पटककर भीड़ को हटाया.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें