रायपुर। असम में बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ चुनावी किला फतह करने में कामयाब रही. देर शाम तक आए रुझानों के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्व वाला अलायंस 80 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि कांग्रेस असम में 47 सीटों में काबिज है. असम में चुनावी नतीजों से कांग्रेस की हार तय हो गई है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर असम में जीतने प्रत्याशियों को बधाई दी है. साथ ही CM बघेल ने कांग्रेस के प्रत्याशियों में साहस भरने का प्रयास किया है.

चुनावी नतीजों पर CM बघेल का ट्वीट

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि ‘उनके द्वारा साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण, लोकतंत्र विरोधी षड्यंत्रों, तमाम अनैतिक कोशिशों के बावजूद इन विधानसभा चुनावों में हमारे कांग्रेस के प्रत्याशी जनता के मुद्दों पर डटे और अड़े रहे, विचलित नहीं हुए, योद्धा की तरह लड़े। हमें इस बात का गर्व है। पक्ष-विपक्ष के सभी विजेताओं को बधाई’.

CM बघेल पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने निशाना साधा

इसके पहले सीएम भूपेश बघेल पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने निशाना साधा था.  उन्होंने कहा कि असम में चुनाव जितने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनबल और धनबल का दुरुपयोग किया. भूपेश बघेल जहां-जहां चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं, वहां कांग्रेस जरूर हारती है.
<

div class=”code-block code-block-1″>

रमन सिंह ने कहा कि असम की जनता ने दूसरी बार बीजेपी की सर्बानंद सोनेवाल की सरकार को पूर्व बहुमत के साथ जीत दिलाई है. अमस की जनता को बधाई देता हूं. यह बीजेपी कार्यकर्ताओं की जीत है. उन्होंने कहा कि असम में चुनाव जितने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनबल और धनबल का दुरुपयोग किया.

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने असम जाकर सरकार की विदाई का गीत गया, लेकिन बड़ी हार उनके हिस्से आई है. राहुल गांधी उनके इंचार्ज भूपेश बघेल ने बीजेपी को हराने पूरी ताक़त झोंक दी थी, लेकिन उन्हें बड़ी असफलता मिली है.

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें