लखनऊ. राजधानी में कोविड-19 से जूझ रहे लोगों को कुछ राहत मिलने जा रही है. योगी आदित्यनाथ 505 बिस्तरों के एक नए अस्पताल का बुधवार लोकार्ण करने जा रहे हैं. इस दौरान फोन के जरिए रक्षा मंत्री भी शामिल होंगे.

505 बेड का जीआरडीओ कोविड अस्पताल आज से शुरू होने जा रहा है. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अवध शिल्प ग्राम के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वीडियो कॉफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. 505 बेड के इस अस्पताल का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया गया है. उधर सीजी सिटी कैंसर संस्थान में भी आज से भर्ती शुरू हो जाएगी. कैंसर संस्थान में सरकार ने 100 बेड का कोविड अस्पताल बनवाया है.

जाहिर है, तेजी से हुए इन कामों के बूते कोविड संक्रमण पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी. आपको याद दिला दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ही राजधानी लखनऊ स्थित कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण किया था. खुद कोविड निगेटिव होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सालय का निरीक्षण किया था और अस्पताल में मौजूद सुविधाओं को गौर से समझा था.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था, मानवता की सेवा सबसे बड़ी सेवा है. कोविड मरीजों के इलाज व देखभाल में कार्यरत सभी चिकित्सा कर्मियों को प्रोत्साहन स्वरूप वर्तमान वेतन एवं मानदेय का 25 प्रतिशत अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा. प्रदेश सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में जनशक्ति बढ़ाते हुए मेडिकल एवं नर्सिंग के अन्तिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को मानवता की सेवा का अवसर दे रही है. इस कार्य हेतु उन्हें उचित मानदेय प्रदान किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना से मौत पर कर्मचारियों के परिजनों को मिलेगी आर्थिक मदद

जाहिर है, इस अप्रत्याशित महामारी से जूझने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने खुद को पूरी तरह से झोंक दिया है. कुछ समय पहले ही टीम-11 को भंग कर टीम-9 बनाई गयी थी ताकि कोई भी पहलू छूटा न रह सके. तेजी से होते कामों से ऐसा लग रहा है कि उसका असर भी हो रहा है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें