दंतेवाड़ा। पुलिस को एक बार फिर नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. एक इनामी समेत 4 नक्सलियों ने एसपी अभिषेक पल्लव के सामने सरेंडर किया है. जिसमें दो महिला नक्सली भी शामिल है. सभी का कोरोना टेस्ट कराए जाने के बाद 3 नक्सली कोरोना पॉजिटिव भी मिले हैं. एक वजह ये भी है कि कोरोना के डर के कारण नक्सली आत्मसमपर्ण कर रहे हैं.

आत्मसमपर्ण करने वाले नक्सलियों में 1 लाख इनामी सोन सिंह उर्फ शिवलाल मंडावी (तोड़मा-बोदली पंचायत सीएनएम अध्यक्ष), जराम कश्यप (मिलिशिया सदस्य), रैयमती मंडावी (सीएनएम सदस्य) और सुदरी कश्यप (सीएनएम सदस्य) शामिल है. ये सभी नक्सली अलग-अलग वारदातों में शामिल थे. इन्हें 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: PM के सवाल का कलेक्टर नहीं दे सके जवाब, मोदी ने लगाई क्लास, देखें VIDEO

नक्सलियों ने बताया कि नक्सली संगठन में बहुत से लोग कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं. कोरोना के डर से भी संगठन छोड़कर नक्सली सरेंडर कर रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्र में भी यह महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर इन लोगों ने लोन वर्रटु अभियान के तहत घर वापसी की है.

इसे भी पढ़ें- सेल्फी ने ली दो सगे भाई की जान: महीने भर पहले इंजीनियर की हुई थी शादी, पत्नी और बहन ने निकाला शव 

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि अब तक इस अभियान से प्रभावित होकर 94 इनामी नक्सली सहित 359 माओवादियों ने घर वापसी की है. यह बड़ी सफलता है. रानी बोदली पुलिस कैंप जनवरी 2020 में खोला गया था, उस वक्त ग्रामीण नक्सलियों की दवाब में कैंप का विरोध कर रहे थे. आज ग्रामीण खुश है. उनके गांव में विकास पहुंचा है. लाइट, पानी, आंगनबाड़ी केंद्र, पीडीएस दुकान सभी खोल दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: बॉलीवुड सिंगर तुलसी कुमार को पंसद आया रायपुर की डिजाइनर के कपड़े, मिली सराहना

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material