इमरान खान,खंडवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को ‘Óयोग से निरोगÓ कार्यक्रम के जरिये खंडवा के होम आइसोलेशन वाले दो मरीजों और योग प्रशिक्षकों से संवाद किया. कार्यक्रम में आध्यात्म गुरु रविशंकर और योग गुरु स्वामी रामदेव भी शामिल हुए. कोरोना से योग के सहारे जंग जीतकर स्वस्थ हुए दोनों ही मरीजों ने योग की महत्ता बताई और सभी मरीजों से योग की अपील की.

मुख्यमंत्री ने खण्डवा जिले के मूंदी निवासी कोरोना विजेता खेरून्निसा व खंडवा के सुरेन्द्र जैन से चर्चा की. मूंदी निवासी खेरून्निसा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान बताया कि वे कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हो गई थी. होम आइसोलेशन के दौरान प्रतिदिन वीडियो कॉल पर डॉक्टर निकिता जायसवाल से घर में ही योगाभ्यास किया. जिससे वे लगभग 1 सप्ताह में ही स्वस्थ हो गई. उन्होंने बताया कि वे 15 साल से डायबटीज की मरीज है. लगभग 1 सप्ताह में कोरोना से जंग जीतकर उनकी रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई है.

Read More : अपने बयानों पर घिरते नजर आ रहे हैं पूर्व सीएम, इस केंद्रीय मंत्री ने कहा- लाशों की राजनीति कर रहे कमलनाथ

खण्डवा के सुरेन्द्र जैन ने भी बताया कि वे कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनकी पत्नी भी संक्रमित थीं. होम आइसोलेशन में रहकर दोनों ने योग, प्राणायाम व ध्यान नियमित रूप से करते रहे. जिससे कम समय में दोनों ही कोरोना को हरा सके. मुख्यमंत्री ने खंडवा की आयुष डॉक्टर और योग प्रशिक्षक डॉ निकिता जायसवाल की तारीफ की. डॉक्टर जायसवाल ने ही वीडियो कॉलिंग के माध्यम से दोनों मरीजों को होम आइसोलेशन रहते हुए उन्हें योगाभ्यास करवाया और कोरोना से स्वस्थ बनाया. निकिता ने योग के वह तमाम आसन इन मरीजों से करवाएं जो कोरोना से जंग लडऩे में लाभकारी सिद्ध हुए.

Read More : नकली रेमडेसिविर मामलाः पुलिस की जांच में हुआ खुलासा, सिटी अस्पताल में नकली इंजेक्शन लगने से हुई 9 की मौत