इस वीडियो को देखने के बाद आपका दिल दहल जाएगा. आप ये कल्पना भी नहीं कर सकते कि एक मां अपने 7 महीने के मासूम की ऐसी पिटाई भी कर सकती है. लेकिन ये सच है और ये पूरी घटना का वीडियो अब सामने आया है और मामला पुलिस तक पहुंच गया है.

ये पूरा मामला महाराष्ट्र के नागपुर का है. अंबाझरी पुलिस थाने के निरीक्षक नरेंद्र हिवड़े ने बताया कि घटना महाराष्ट्र के नागपुर जिले के पंधाराबोदी इलाके में 24 मई को हुई. मां द्वारा की जा रही पिटाई के इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने बाल कल्याण विभाग को मामले का संज्ञान लेने को कहा था.

इस वीडियो को किसी रिश्तेदार ने बनाया था, जिसमें सास से बहस के दौरान एक महिला कथित तौर अपने बेटे की पिटाई करती नजर आ रही है. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों ने अंबाझरी पुलिस को घटना की जानकारी दी.

हिवड़े अपने एक दल के साथ रविवार को बच्चे के घर पहुंचे और उसे तथा उसके माता-पिता को पुलिस थाने ले आए. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बच्चे को कुछ खिलाया और उसके माता-पिता को समझाया. उन्हें बच्चे को ना मारने की सलाह दी और फिर जाने दिया.

उन्होंने बताया कि बच्चे के पिता ढोलक बजाने का काम करते थे लेकिन कोविड-19 संबंधी पाबंदियों के कारण अभी वह बेरोजगार है. उन्होंने बताया कि बच्चे की दादी घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती है और दो हजार रुपये महीना कमाती है, जिसे वह परिवार के खाने-पीने पर खर्च करती है.

अधिकारी ने बताया कि एक पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि बच्चे की मां और दादी के बीच पैसों को लेकर अकसर झगड़ा होता रहता है.