रामकुमार यादव, अंबिकापुर। मैनपाट के ग्राम पथरई में आक्रोशित ग्रामीणों ने मंत्री अमरजीत भगत के काफिले का घेराव कर दिया. ग्रामीण सीएमडीसी के ठेकेदार सुनील अग्रवाल के द्वारा कराई जा रही खुदाई पर नाराजगी जताई. आक्रोशित लोगों ने कहा कि सीएमडीसी द्वारा वादा पूरा नहीं किया गया है. क्षेत्र में सीएमडीसी ने स्थानीय लोगों को रोज़गार देने का वादा किया था, लेकिन कार्य शुरू होने के बाद भी रोजगार नहीं दिया गया.

मंत्री भगत के घेराव के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि स्थानीय लोगों को रोज़गार नहीं मिल रहा है. इतना ही नहीं ब्लास्टिंग से आस-पास रहने वालों का नुकसान होता है. इस नुकसान का मुआवजा भी लोगों को नहीं मिल रहा है. ब्लास्टिंग से पहाड़ और वन को क्षति पहुंच रही है. इसका दुष्प्रभाव पर्यावरण पर पड़ रहा है.

इसे भी पढ़े- SECL का विरोध: मलगांव में पुनर्वास योजना के बिना विस्थापन स्वीकार नहीं, किसान सभा ने रखी ये मांगे 

मंत्री भगत ने तत्काल सरगुजा कलेक्टर, एसडीएम एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाया है. अधिकारियों ने उन्हें बताया कि आगे की कार्यवाही चल रही है.

इसे भी पढ़े- EXCLUSIVE : कोरोना ने छीनी शिक्षकों की जिंदगी : शिक्षा विभाग ने समझा परिजनों का दर्द, एक हफ्ते में 697 को दी अनुकंपा नियुक्ति 

 देखिए वीडियो-

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22

इसे भी पढ़े- झटके के साथ जुर्माना भी: 5G के खिलाफ अभिनेत्री जूही चावला की लगी याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज, 20 लाख का जुर्माना भी लगाया 

इसे भी पढ़े- मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत आवेदन आमंत्रित, यहां करे संपर्क

इसे भी पढ़े- फिश कंपनी में 30 लाख की चोरी मामला, शराब दुकान के पीछे मिला हम्माल का शव, जानिए पूरा मामला