रायपुर. रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट के सामने खून से लथपथ एक युवक देर रात को घायल मिला. किसी ने जीआरपी को इसकी सूचना दी जिसके बाद युवक को अंबेडकर अस्पताल में दाखिल कराया गया.

आरपीएफ पोस्ट के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि युवक का नाम सन्नी है और वो गुढ़ियारी पहाड़ी चौक के पास का रहने वाला है. उक्त अधिकारी ने बताया कि संभवतः देर रात थाने के पास ही लड़ाई झगड़ा हुआ और किसी ने उस पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया.

अधिकारी ने ये भी बताया कि आरपीएफ पोस्ट के ठीक बाजू में ही पूरी घटना को अंजाम दिया गया है. युवक का खून भी सड़क पर दिख रहा है. चूंकि घटना आरपीएफ पोस्ट के सामने हुई इसलिए सवाल तो उठते ही है कि क्या रात 11-12 बजे सभी आरपीएफ स्टॉफ कहा चले गए थे कि उन्हें इस पूरी घटना की भनक तक नहीं लगी और आरोपी भी वहां से फरार हो गया.

अब आरपीएफ के अधिकारी इस मामले से अपना पल्ला झाड़ते हुए इसे जीआरपी का मामला बता रहे है. लेकिन जब पोस्ट के सामने इतनी बड़ी घटना हो जाएं और अधिकारियों को पता न चले तो पूरे रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भवगान भरोसे है ये कहना भी गलत नहीं होगा. हालांकि अपनी नौकरी का फर्ज अदा करते हुए अधिकारियों ने अपने उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है.

 नशेड़ियों का अड्डा है रेलवे स्टेशन

एक आरपीएफ अधिकारी ने बताया कि रायपुर रेलवे स्टेशन का पूरा परिसर नशेड़ियों और शराबियों का अड्डा बन गया. रेलवे स्टेशन परिसर के चारों तरफ दिन हो या रात यहां विभिन्न प्रकार के नशेड़ी आसानी से दिख जाएंगे. उक्त अधिकारी ने तो यहां तक दावा किया कि कुछ दिनों पहले ही रेलवे स्टेशन परिसर में एक युवक को गांजा बेचते हुए देखा गया था और उसका वीडियो भी बनाया गया. लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं रेलवे स्टेशन परिसर में देर रात नशे के विभन्न सामान आसानी से उपलब्ध होता है. जिसमें सिगरेट और गुटखा तो चना-मुर्रा की तरह उपलब्ध रहता है.