दिलेश्वर देवांगन. अर्जुन्दा थाना अंतर्गत गोड़ेला के सूखे तालाब में मिले एक युवक की लाश के मामले में पुलिस को कामयाबी मिल गई है और शाम तक आरोपियों को पुलिस ने खोज निकाला.

दरअसल सोमवार सुबह पुलिस को जानकारी मिली के गोड़ेला गांव के सूखे तालाब में एक युवक की खून से लथपथ लाश मिली. जिसके गले पर किसी धारदार हथियार के वार किये जाने का निशान था और गला रेतकर खुरसुल निवासी 26 वर्षीय तामेश्वर ठाकुर की हत्या की गई थी. मामले की जानकारी के बाद पुलिस अलर्ट हो गई और अर्जुन्दा थाना प्रभारी कुमार गौरव, गुण्डरदेही थाना प्रभारी रोहित मालेकर सहित अन्य पुलिस के अधिकारियों ने आरोपी को तलाशने में जुट गये.

लाश मिलने के कुछ घंटे में हिरासत में ले लिये गये दो युवक

बताया जा रहा है कि पुलिस ने हत्या के दिन ही खुरसुल के दो युवक 28 वर्षीय विक्रम साहू व 19 वर्षीय योगेश साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. दरअसल रविवार को योगेश साहू अपने कुछ साथियों के साथ दिन के समय शराब की पार्टी किया था. जिसे उनके अन्य साथियों के साथ पुलिस पूछताछ कर रही थी. मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम लगभग 6 बजे योगेश ने विक्रम को फोन किया था. जिसके आधार पर पुलिस विक्रम को भी पूछताछ करने ले गई.

तीन तरीके से पकड़े जाने की आशंका

पहला- जिस हथियार से तामेश्वर की गला रेतकर हत्या की गई थी उस हथियार को ले जाते किसी ग्रामीण ने देख लिया था.

दूसरा- तामेश्वर को जब विक्रम और योगेश ने मौत के घाट उतारा तो तामेश्वर ने बीच बचाव के लिए विक्रम के शरीर को खरोचा. पुलिस के हिरासत में लिये जाने के बाद विक्रम के शरीर पर खरोच के निशान देखा गया. जिससे पुलिस को शक हुआ.

तीसरा- योगेश ने रविवार दिन के समय किसी अन्य लोगों के साथ पार्टी किया था और शाम के समय योगेश ने विक्रम को कॉल किया था. जिसके बाद लगभग 8 बजे विक्रम, योगेश और तामेश्वर एक साथ जा रहे थे.

ऐसे दिये घटना को अंजाम

विक्रम साहू एक किराना दुकान संचालक है जिसके साथ योगेश साहू की अच्छी दोस्ती है. रविवार दिन के समय विक्रम व योगेश ने तामेश्वर को मारने की योजना बना ली थी और विक्रम अपने दूकान बंद करने के बाद तामेश्वर को शराब पीने के बहाने फोन किया. उससे पहले विक्रम ने तलवार को अपनी गाड़ी में रख लिया था. जिसके बाद विक्रम, योगेश और तामेश्वर तीनों एक साथ गोड़ेला गांव के सूखे तालाब में लगभग 8.30 बजे पहुंचे. जहां सबसे पहले तीनों एक साथ बैठकर शराब पिये और फिर योगेश और विक्रम दोनो मिलकर तामेश्वर की तलवार से गला रेतकर हत्या कर दी.

मामा के घर मिला बड़ी मात्रा में हथियार

जिस हथियार से बेरहमी के साथ तामेश्वर की हत्या की गई थी उस हथियार को घटना को अंजाम देने के बाद विक्रम अपने मामा के घर पिनकापार जाकर पैर रखने वाले कमरे में छुपाकर रखा था. जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया. मिली जानकारी के अनुसार विक्रम के पास से 2 बन्दुक और चाकू भी पुलिस ने बरामद किया है.

पहले नशे की हालत में हुआ था विवाद

मिली जानकारी के अनुसार दिपावली से पहले मृतक के साथ विक्रम और योगेश की अच्छी दोस्ती थी. लेकिन दिपावली के दिन मृतक तामेश्वर के साथ किसी बाद को लेकर नशे की हालत में विवाद हुआ था. और उसकी उस दिन की रंजीश निकालने के लिए उसी दिन से प्लान बना रहे थे और आखिरकार रविवार को दोनो ने मिलकर तामेश्वर को मौत के घाट उतार दिया.