साउथेम्पटन। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए हैं. बारिश और कम रोशनी से प्रभावित इस मैच में भारत पहली पारी में अगर 250 से ज्यादा रन बनाकर न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दे सकता है. ऐसा भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर का मानना है.

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में विक्रम राठौर ने पत्रकारों से सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे, लेकिन हालात को देखते हुए 250 से अधिक रन परिस्थिति को देखते हुए माकूल होगा. बैटिंग कोच ने ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा की नए बॉल के खिलाफ 62 रन की सकारात्मक पारी की प्रशंसा की.

उन्होंने स्विंग करती गेदों को रोकने या फिर ज्यादा आक्रामक खेल के लिहाज से क्रिज से बाहर खेलने की रणनीति पर किए गए सवाल पर कहा कि बैटिंग का मतलब स्कोर करना होगा है. रोहित और गिल ने जितने ज्यादा रन हो सकते थे, उतना बनाने का प्रयास किया.  विराट और रहाणे की खेल की प्रशंसा करते हुए राठौर ने कहा कि ओपनर को भी बहुत क्रेडिट जाता है.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौर ने कहा कि ड्यूक बॉल जैसे-जैसे पुरानी होती जाएगी और ज्यादा स्विंग करने लगेगी, इसके साथ ही बल्लेबाजों के लिए रन बनाना और भी मुश्किल हो जाएगा. वहीं चेतेश्वर पुजारा की तकनीक को लेकर पूछे गए सवाल पर राठौर ने कहा कि इस बात की हमको ज्यादा परवाह नहीं है, क्योंकि वह एक अच्छा खिलाड़ी है. मुझे नहीं लगता गेंद की रफ्तार को लेकर उनके साथ कोई मुद्दा है. उन्होंने अपनी पारी में 50 के आसपास गेदों का सामना किया. उन्हें इसे आगे ले जाने की जरूरत है. और यह जल्द होने वाला है.

इसे भी पढ़ें : खबर का असर : अब बीमार बेटी और मजदूर पिता का होगा इलाज, गांव पहुंचा स्वास्थ्य अमला

बता दें कि टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत अपनी पारी तीन विकेट गंवाने के बाद 146 रन से शुरुआत करेगा. क्रिज पर कप्तान विराट कोहली 124 गेंदों के साथ 44 रन बनाकर और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 79 गेंदों पर 29 रन बनाकर डटे हुए हैं.

Read more : UP Police Serves a Notice to Twitter India Head for’provoking communal unrest’