शिवम मिश्रा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. मंदिर हसौद थाना पुलिस ने 1 क्विंटल गांजे के साथ 7 आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं कोटा इलाके में महाराष्ट्र पासिंग ट्रक से 7 क्विंटल गांजा बरामद किया है. इस तरह 8 क्विंटल गांजा जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 80 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है. पुलिस ने ऑपेरशन क्लीन अभियान के तहत कार्रवाई की है.

लंबे समय बाद जाल में फंसी बड़ी मछलियां

रायपुर पुलिस ने लंबे समय बाद बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया है. इससे पहले छोटे तस्करों को ही पकड़ पा रही थी. जबकि बड़े मछली इनके चंगुल से बच निकल रहे थे. पुलिस ने सूचना के आधार पर मंदिर हसौद इलाके में एक क्विंटल गांजा दो वाहनों से बरामद किया है.

मप्र ले जा रहे थे गांजा

बताया जा रहा है कि आरोपी ओडिशा से रायपुर के रास्ते मध्यप्रदेश गांजा ले जा रहे थे. उससे पहले ही पुलिस ने इनके मंसूबे पर पानी फेर दिया. पुलिस ने गांजे के साथ 7 आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसमें 5 ओडिशा और 2 रायपुर के रहने वाले हैं. पिकअप और अर्टिगा वाहन समेत कैश भी जब्त किया है.

नमक की आड़ में तस्करी

इसके अलावा कोटा इलाके में महाराष्ट्र पासिंग ट्रक से 7 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है. महाराष्ट्र से नमक ट्रांसपोर्ट के आड़ में छुपा कर तस्करी की जा रही थी. सूचना के आधार पर एसिस्टेंट एसपी अंकिता शर्मा ने अपनी टीम के साथ दबिश दी. जहां से ट्रक में नमक के नीचे गांजा बरामद हुआ.

मालिक की तलाश कर रही पुलिस

एसिस्टेंट एसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि MH 04 महाराष्ट्र पासिंग ट्रक में नमक ट्रांसपोर्ट करने के आड़ में गांजा छिपाकर ले जाया जा रहा था. कोटा इलाके में खड़ी ट्रक पर दबिश देकर करीब 700 किग्रा गांजा बरामद किया गया है. पुलिस ने मौके से ट्रक को जब्त कर मालिक की तलाश कर रही है.

पुलिस देर शाम करेगी खुलासा

इस तरह राजधानी रायपुर पुलिस ने गुरुवार को गांजा तस्करों के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 क्विंटल गांजा जब्त किया है. जिसकी अनुमानित कीमत 80 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है. पुलिस इस पूरे मामले का खुलासा देर शाम करेगी.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material