ग्वालियर। कभी नाला सफाई, कभी सड़क पर झाड़ू, कभी सफाईकर्मियों के पैर छूकर तो कभी आधी रात को औचक निरीक्षण कर चर्चा में बने रहने वाले प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एक बार फिर चर्चा में बने हुए हैं. हरिहर कॉलोनी में केबल जलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कॉलोनी की तत्काल केबल बदलवाई, इसके बाद ही वे वहां से निकले.

बता दें कि हरिहर कॉलोनी में लगे विद्युत पोल से केबल में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी, जिससे केबल पूरी तरह जल गई थी, केबल के जलने से पूरे इलाके की बत्ती गुल हो गई थी. बिजली कटने ही लोग भीषण गर्मी और उमस से परेशान हो गए, जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने मंत्री से की.

वहीं शिकायत मिलते ही मंत्री प्रद्युमन सीधे मौके पर पहुंच गए, फिर वार्ड क्रमांक 5 की हरिहर कॉलोनी में लोगों से बात करने के बाद उन्होंने अपने विभाग के कर्मचारियों को बुलवाया और अपने सामने ही पूरी लाइन बदलवा दी, इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक मंत्री खटिया डालकर वहीं बैठे रहे. उन्होंने बिजली जाने पर स्थानीय लोगों के प्रति अपनी चिंता भी जताई और कहा कि वह समझ सकते हैं कि इस भीषण और उमस भरी गर्मी में बिजली का जाना कितनी बड़ी समस्या होती है. तोमर ने  लोगों को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया.

इसे भी पढ़ें ः इंदौर में 11 करोड़ 84 लाख का हुआ बैंक घोटाला, CBI ने बैंक मैनेजर के खिलाफ दर्ज किया मामला, 4 ठिकानों पर मारा छापा

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर भोपाल से ग्वालियर आने के बाद सीधे भ्रमण पर निकल पड़े. इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि वार्ड क्रमांक 5 की हरिहर कॉलोनी में शार्ट सर्किट से बिजली की केबल जल जाने से 50 घरों में बिजली नहीं आ रही है. जहां वे सीधे हरिहर कॉलोनी पहुंच गए. मौके पर पहुंचने के बाद उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि तत्काल केबल बदलने का काम प्रारंभ कराया जाए. इस दौरान मंत्री ने क्षेत्र के लोगों से कहा कि वे जब तक यहां लाइट नहीं आ जाती तब तक यहीं रहेंगे. इसके बाद एक घर के बाहर वे खटिया डलवाकर बैठ गए. जैसे ही लोगों को पता चला की मंत्री तोमर यहीं हैं, तो लोग भी वहां पहुंच गए. इस पर उन्होंने लोगों से चर्चा की और क्षेत्र की समस्याओं बारे में जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें ः BJP कार्यसमिति की बैठक में शिवप्रकाश ने दी नसीहत, कहा- सबका साथ- सबका विकास आधारित काम हो