जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मुठभेड़ में आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर नदीम अबरार को मार गिराया गया है. आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के मलूरा परिंपुरा इलाके में हुई मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तानी आतंकी अबरार मारा गया.

सुरक्षाबलों ने सोमवार को ही लश्कर कमांडर अबरार को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उसने बताया कि जहां वो छिपा हुआ था उस घर में एक एक-के 47 राइफल रखी हुई है. सुरक्षा बल जब उसे रिकवर करने वहां पहुंची तो अबरार का एक साथी वहां पहले से ही छिपा हुआ था. उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान अबरार को गोली लग गई. वहीं जवाबी कार्रवाई में दूसरे आतंकी को जवानों ने मार गिराया.

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर अबरार मारा गया है. वह पाकिस्तान का रहने वाला है और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके 47 राइफल बरामद हुई हैं. उन्होंने बताया कि नदीम लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था. इस हमले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या की थी. नदीम अबरार लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था. इस हमले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या की थी. वह कई हमलों और हत्याओं में शामिल रहा था.

Read more –  UP Police Serves a Notice to Twitter India Head for’provoking communal unrest’