सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश में दूसरे वैक्सीनेशन महाअभियान की आज यानी गुरुवार से शुरुआत हो गई है. इस दौरान टीकाकरण केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला भी रहा. ताजा मामला प्रदेश के रतलाम जिले से सामने आया है. जहां एडसीएम अभिषेक गहलोत ने टीका लगवाने आए एक युवक को बुरी तरह धक्का देते हुए वैक्सीनेशन सेंटर से बाहर निकाल दिया.

इसे भी पढ़ें ः BREAKING: MP में उच्च शिक्षा विभाग के 24 प्रोफेसर्स का तबादला, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

दरअसल रतलाम के नए कलेक्ट्रेट भवन में सिर्फ सरकारी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जा रही थी. वहां पर एक व्यक्ति वैक्सीन सेंटर के अंदर चला गया. जहां मौजूद एसडीएम अभिषेक गहलोत ने उसे कुत्ते की तरह धुत्कार कर बुरी तरह धक्का देते हुए वैक्सीनेशन सेंटर से बाहर कर दिया. एसडीएम के द्वारा युवक को धक्के देकर बाहर निकालना चर्चा का विषय बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें ः CM शिवराज से पहले ही कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कर दिया ब्रिज का उद्घाटन, FIR दर्ज

बता दें कि शहर में चल रहे वैक्सीनेशन महाअभियान की मॉनिटरिंग स्वयं एसडीएम अभिषेक गहलोत कर रहे थे. जहां पूरे जिले में वैक्सीनेशन के लिए पूरे जिले में लोगों की भीड़ टूट पड़ी. इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था और न ही लोगों के चेहर पर मास्क लगा हुआ था. वैक्सीनेशन के दौरान लोगों में आपसी झड़प भी देखने को मिली.

इसे भी पढ़ें ः बक्सवाहा जंगल काटने पर NGT ने लगाई रोक, सरकार से 4 हफ्तों में मांगा जवाब

मामले में एसडीएम ने बताया कि लोगों में अत्याधिक उत्साह के कारण सभी सेंटरों पर बहुत ज्यादा भीड़ उमड़ रही है. नए कलेक्ट्रेट परिसर में सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए ही व्यवस्था थी, लेकिन अन्य लोग भी यहां पर पहुंच गए थे. युवक सरकारी कर्मचारी नहीं था और अपना परिचय नहीं दे पाया. इसलिए उसे वैक्सीनेशन सेंटर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

इसे भी पढ़ें ः हनी ट्रैप और ब्लैकमेलिंग मामले में SI जय नलवाया भी बर्खास्त, जांच के बाद DIG ने की कार्रवाई