नई दिल्ली। पहले कोरोना वायरस के कारण कई घरेलू टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले साल की शुरुआत में रणजी ट्रॉफी कराने का फैसला लिया है. बीसीसीआई का महिला अंडर-19 वनडे और वीनू मांकड़ ट्रॉफी (पुरुषों की अंडर-19) टूर्नामेंट के साथ नए घरेलू सीजन शुरू करने का इरादा है. रणजी ट्राफी टूर्नामेंट 2021-22 का सत्र 5 जनवरी से 20 मार्च तक खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से जारी बयान में बताया कि आने वाले घरेलू रणजी ट्रॉफी सेशन में प्रत्येक टीम 20 से लेकर 30 खिलाड़ी टीम में रख सकी है, जबकि सपोर्ट स्टॉफ के मामले में यह संख्या 10 है. साथ ही रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 38 टीमों को 6 ग्रुप में विभाजित किया जाएगा. 6-6 टीमों के पांच एलीट ग्रुप होंगे और आठ टीमों का एक प्लेट ग्रुप होगा. अंडर-25 के लिए 6-6 टीमों के पांच एलीट ग्रुप होंगे, जबकि 7 टीमों का एक प्लेट ग्रुप होगा.

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी 27 अक्टूबर से 22 नवंबर तक आयोजित की जाएगी. विजय हजारे वनडे चैंपियनशिप का आयोजन 1 से 29 दिसंबर तक किया जाएगा. जबकि सीनियर महिला टीम अपना पहला टूर्नामेंट राष्ट्रीय एक दिवसीय 20 अक्टूबर से 20 नवंबर तक खेलेगी. वहीं रणजी ट्रॉफी का आयोजन करीब दो-ढाई महीने देरी से 5 जनवरी से होगा. जो कि 20 मार्च तक चलेगा.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus