देहरादून. पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश के कारण देहरादून में तबाही के मंजर दिखाई दे रहा हैं. भारी बारिश के कारण रानी पोखरी के नजदीक देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया. जिसके बाद कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं, तीन-चार दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण ऋषिकेश-देवप्रयाग, ऋषिकेश-टिहरी और देहरादून-मसूरी मार्ग बंद कर दिए गए हैं.

बता दें कि पुलिस ने यात्रियों को मौसम सामान्य होने तक इन इलाकों से दूर रहने की सलाह भी दी है. क्षेत्र में भारी बारिश के कारण तपोवन से मलेथा तक राष्ट्रीय राजमार्ग 58 को भी बंद कर दिया गया है. इसी बीच देहरादून ऋषिकेश हाईवे पर रानी पोखरी ब्रिज गिरने से दो कारें बह गईं.

इसे भी पढ़ें – Happy Birthday Neha Dhupia : फिल्म कयामत से मिली थी पहचान, शादी के पहले ही हो गई थी प्रेग्नेंट … 

उत्तराखंड पुलिस ने कहा, “देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर रानी पोखरी में जाखन नदी पर बने पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के कारण ढह गया है. जनता से अनुरोध है कि कृपया उपरोक्त मार्ग का उपयोग न करें और अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें.”

देहरादून में लगातार हो रही बारिश के बाद मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक रोड धंस गया और एक नदी में मिल गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 29 अगस्त तक उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है.

इसे भी पढ़ें – इस सुपरस्टार ने किया खुलासा, बिल्कुल जरूरी नहीं है रोज नहाना …

कार के खाई में गिरने से 2 पर्यटकों की मौत

इससे पहले बुधवार को उत्तराखंड के पौड़ी जिले में लैंसडाउन और जयहरीखाल के बीच एक कार के गहरी खाई में गिरने से दिल्ली से आए दो पर्यटकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा बुधवार के रात करीब 11 बजे हुआ. उन्होंने कहा कि कार में सवार दो लोगों की पहचान हो गई है, जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.