दिल्ली. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने रविवार को 200 करोड़ के धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में मिलियनेयर कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर की पार्टनर व अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर्स शिविंदर और मलविंदर सिंह की पत्नियों को भी ठगने के साथ-साथ कथित तौर पर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को भी अपना निशाना बनाया.

पुलिस ने लीना मारिया पॉल से घंटों पूछताछ की. लीना तेलुगु और तमिल फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करने वाली अपकमिंग एक्टर रह चुकी हैं. एआईडीएमके का चुनाव चिह्न दिलवाने के आरोप में सुकेश चंद्रशेखर अब तक तिहाड़ जेल में बंद था. उस पर आरोप है कि जेल के अंदर रहकर ही रेलिगेयर कंपनी के प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह की पत्नियों से एक ऐसी डील की, जिसमें दावा किया कि उनके मलविंदर और शिविंदर सिंह को तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर निकलवा देगा. उसके लिए करोड़ो रुपये की ठगी की.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक रैनबैक्सी के एक अन्य पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह को भी चंद्रशेखर ने धोखा दिया था. सुकेश जपना सिंह से केंद्रीय कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के रूप में मिला था. मामले में अब तक कम से कम दो प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी हैं.