शारजाह. ICC टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मुकाबला होना है. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम को चुनौती देना चाहेगी. जैसे इस साल की शुरुआत में कोलंबो में सीरीज के दौरान दिया था. टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने शारजाह के मैदान में दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक में जीत मिली है तो दूसरे में हार का सामना करना पड़ा है.

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने Sri Lanka को कोलंबो में 3-0 से सीरीज हराया था. आज के मैच में टीम इसी अनुभव का फायदा उठाना चाहेगी. वहीं, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने शनिवार को कहा कि मैच से पहले हमें परिस्थितियों का आकलन करना होगा. उम्मीद है कि शारजाह में खेले दो मैच से हमारी टीम को फायदा होगा.

इसे भी पढ़ें – बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक और सदमा : दिग्गज एक्टर Yusuf Husain का निधन, मनोज बाजपेयी सहित कई एक्टर्स ने दी श्रद्धांजलि … 

श्रीलंका के कप्तान शनाका ने कहा, क्या आप जानते हैं कि शारजाह की पिच पर हमेशा हलचल होती रहती है, इसलिए वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हमने देखा कि गेंद ऊपर और नीचे आ रही थी. जिस कारण बल्लेबाजों को खेलने में परेशानी हो रही थी.

टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने अपने दो मैचों में एक-एक जीत दर्ज की है. दक्षिण अफ्रीका और Sri Lanka अपने ग्रुप में तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने

टी-20 विश्व कप में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच खेले गए हैं. जिनमें प्रोटियाज टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 2 मैच जीते जबकि एक मुकाबले में श्रीलंका को सफलता मिली. कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप मुकाबलों में भी श्रीलंका पर भारी पड़ा है.

इसे भी पढ़ें – अध्ययन सुमन की नई फिल्म ‘बेखुदी’ हुई रिलीज, फिल्म को लेकर डायरेक्टर अमित कसारिया ने कही यह बात … 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच में क्विंटन डिकॉक, एडन मार्करम, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्किया और कासिगो रबाडा पर नजर रहेगी वहीं, श्रीलंका के लिए इस मुकाबले में कुशल परेरा, भानुका राजपक्षा, वानेंदु हसरंगा, दासुन शनाका और अविष्का फर्नांडो धमाल मचा सकते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसाल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, धनंजया डिसिल्वा, पथुम निसंका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसरंगा, दुष्मंत चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश तीक्षणा, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो.

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुलडर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वान डर डुसेन.